राजधानी पटना में गिरा तापमान, कोहरे के कारण कई फ्लाइट हुई प्रभावित

पटना। राजधानी पटना में पिछले दो दिनों से लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है सर्दी बढ़ रही है साथ ही बढ़ रहे कोहरे से यातायात भी प्रभावित हुआ है। बिहार में इस वक्त नवंबर के महीने में 10 से 12 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है लेकिन हाल ही में तामपान 9।8 डिग्री तक दर्ज किया गया। प्रदेश में गुरूवार को अभी तक इस सीजन में सबसे ठंडा दिन रहा। बिहार के कटिहार, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, और पश्चिम चंपारण में कोहरे की स्थिति काफी घनी रही है। कई जिलों में 300 मीटर तक कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा है।

1 से 2 डिग्री गिरा तापमान, अगले 2 दिनों तक रहेगा कोहरा

घने कोहरे के कारण पटना आने वाली कई उड़ाने लेट आई जिस वजह से यात्रियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में दो तरफा हवाएं चल रही है, हालांकि बिहार में अभी तक न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री रहा है लेकिन कई जगहों पर तापमान में 1 से 2 डिग्री की गिरावट देखी गई है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में अभी दो दिनों तक कोहरा रहने वाला है जो कि दो दिनों बाद कोहरे में कमी देखने को मिल सकती है।

गुरुवार को घने कोहरे के कारण दूसरे राज्यों से आने वाली कई फ्लाइट लेट आई, इन सभी फ्लाइट ने पटना आने के दौरान दूसरे एयरपोर्ट से ही लेट उड़ान भरी। गुवाहाटी से पटना आने वाली फ्लाइट सवा घंटे लेट पहुंची। रांची से पटना आने वाली फ्लाइट एक घंटा, अहमदाबाद से आने वाली 25 मिनट, बेंगलुरु से पटना आने वाली फ्लाइट पौने दो घंटे लेट पहुंची। अमृतसर से पटना पहुंचने वाली फ्लाइट ढ़ाई घंटे लेट रही।

About Post Author

You may have missed