बिहार दारोगा की मेंस परीक्षा में कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट या RTPCR रिपोर्ट रखना अनिवार्य, 24 अप्रैल को होगी परीक्षा

पटना। बिहार पुलिस के अधीन पुलिस अवर निरीक्षक एवं सार्जेंट अवर निरीक्षक के पदों पर चयन के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा में क्वालीफाई अभ्यर्थियों के लिए 24 अप्रैल को मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र पांच अप्रैल से बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। इसके माध्यम से 1998 पुलिस अवर निरीक्षक तथा 215 प्रारक्ष अवर निरीक्षक (सार्जेंट) की नियुक्ति होगी। 26 दिसंबर, 2021 को प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसमें 47 हजार 900 अभ्यर्थी क्वालीफाई घोषित किए गए थे।

अभ्यर्थियों से मांगा जाएगा सर्टिफिकेट

आयोग ने वेबसाइट पर सूचना जारी कर स्पष्ट किया है कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान अभ्यर्थियों से कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र मांगा जाएगा। इसे उपलब्ध नहीं कराने की स्थिति में परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले तक का आरटीपीसीआर रिपोर्ट उपलब्ध करानी होगी। प्रमाण पत्र या रिपोर्ट उपलब्ध नहीं कराने की स्थिति में अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित भी होना पड़ सकता है। परीक्षा केंद्रों में मास्क के साथ ही प्रवेश मिलेगा।

बीपीएससी CDPO परीक्षा 15 मई को होगी

बीपीएससी ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) की प्रारंभिक लिखित परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी है। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सीडीपीओ के 55 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 15 मई को एक पाली में राज्य के 21 जिला मुख्यालय में होगी। परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक होगी। परीक्षा तिथि के एक सप्ताह पहले प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। डाक से कोई एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा। मार्च 2021 में इसके लिए आनलाइन आवेदन लिए गए थे।

About Post Author

You may have missed