December 10, 2022

मगध यूनिवर्सिटी द्वारा मान्यता रद्द किए गए कॉलेजों के हजारों स्टूडेंट्स को अब तक नहीं मिला एडमिट कार्ड, अनीसाबाद गोलंबर चार घंटे जाम कर किया उग्र प्रदर्शन

फुलवारी शरीफ। अनिसाबाद स्थित राम लखन सिहं यादव कॉलेज के बीए पार्ट थर्ड के सैंकड़ो छात्रोंने एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज होकर दूसरे दिन भी जोरदार प्रदर्शन करते हुए अनीसाबाद गोलंबर के पास सड़क जाम कर घंटों बवाल काटा । छात्रों ने अगजनी करते हुए मगध यूनिवर्सिटी , शिक्षा विभाग सहित गवर्नर के खिलाफ भी अपने गुस्से का इजहार किया । सड़क जाम और छात्रों के प्रदर्शन से न्यू बाईपास , पटना फुलवारी मार्ग पर वाहनों का परिचालनन पूरी तरह ठप्प हो गया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों कक कहना है की दो साल की पढ़ाई के बाद यूनिवर्सिटी का तानाशाही रवैया सामने आया है । करीब 80 हजार छात्रों का पार्ट 3 की परीक्षा में शामिल होने से रोका जा रहा है ।

इस मामले में महामहिम गवर्नर भी कुछ नही कर रहे हैं । ऐसे में छात्रों के भविष्य का सवाल है और सरकार आंख मूंदे हुए है। शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग की लापरवाही से हजारों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहा है । प्रदर्शन कारी छात्रों ने शिक्षा मंत्री , शिक्षा विभाग और मगध यूनिवर्सिटी से छात्रों के एडमिट कार्ड मुहैया कराने अन्यथा परीक्षा की तारिख बढ़ाने की मांग की है । छात्रों का कहना है कि अगर हमारी मांगो को नही पूरा किया गया तो और भिं व्यापक पैमाने पर उग्र आंदोलन कियक जायेगा । एक दिन पहले भी एडमिट कार्ड की मांग को लेकर छात्रों ने पटना में ए एन कॉलेज और अनिसाबाद में राम लखन सिंह यादव कॉलेज के बाहर हो हंगामा सड़क जाम कर नारे बाजी किया था ।
छात्रोंका कहना है कि तीन अक्तूबर से बीए पार्ट थर्ड का परीक्षा आरांभ होने जा रहा है। एडमिट कार्ड अब तक नही मिला है । कॉलेज प्रशासन और मगध यूनिवर्सिटी हमलोगों के भाविष्य से खिलवाड कर रहा है।

About Post Author

You may have missed