पूर्णिया : लोजपा नेता अनिल अरांव का फिरौती के लिए अपहरण, कल से नहीं लौटे घर

पूर्णिया । पूर्णिया में लोजपा नेता और मनिहारी विधानसभा प्रत्याशी रहे अनिल उरांव (35) का फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया है। वह गुरुवार दोपहर दो बजे जेपी नगर स्थित अपने घर से किसी व्यक्ति से मिलने सर्किट हाउस के पास गए थे। इसके बाद से वह घर नहीं लौटे। शुक्रवार सुबह 7:30 बजे अपहरणकर्ताओं ने अनिल उरांव के परिजनों को फोन कर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी। परिजनों ने इसकी लिखित सूचना केहाट थाना में दी है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही केहाट थानेदार ने परिजनों से मुलाकात कर घटना की पूरी जानकारी ली।

लोजपा नेता के परिजनों ने पुलिस को एक अपहरणकर्ता का फोन नंबर भी दिया। थानेदार सुनील कुमार मंडल के अनुसार यह अपहरण का ही मामला है। इससे पहले गुरुवार देर रात 11 बजे अनिल उरांव के परिजनों ने गुमशुदगी की लिखित सूचना दी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कॉल डिटेलों को खंगाला जा रहा है। कुछ लोगों से पूछताछ चल रही है।

अनिल उरांव की बहन राज्य महिला आयोग की सदस्य रहीं सीमा ने बताया कि उनके छोटे भाई गुरुवार दो बजे किसी से मिलने घर से निकले थे। वह हाफ पैंट व टीशर्ट ही पहने हुए थे और अपने भतीजे को बोले की सर्किट हाउस के गेट पर छोड़ दो। इसके बाद जब वह देर शाम घर नहीं लौटे तो उनकी पत्नी पिंकी कुमारी ने उनके मोबाइल पर फोन किया तो नम्बर स्विच आॅफ बताया। काफी देर खोजबीन के बाद भी जब उनका पता नहीं चला तो थाने में जाकर मामला दर्ज करवाया।

शुक्रवार सुबह एक अनजान नंबर से उनके घर पर फोन आया कि 10 लाख रुपए की व्यवस्था जल्द करें तभी अनिल को छोड़ा जाएगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि अनिल उरांव जमीन ब्रोकरी का भी काम करते थे। बिहार विधानसभा 2020 में अनिल मनिहारी विधानसभा से लोजपा के टिकट पर चुनाव भी लड़े थे, लेकिन जीत नहीं मिली। घर पर रिश्तेदार समेत आसपास के लोगों की भीड़ लगी है।

About Post Author

You may have missed