बाढ़ : शराब कारोबारी को 5 वर्ष की कैद, विवाहिता बच्चों के साथ भागी, दो पक्षों में जमकर मारपीट

विशेष उत्पाद न्यायालय ने शराब कारोबारी को सुनाई 5 वर्ष कैद की सजा
बाढ़। बाढ़ के स्थानीय व्यवहार न्यायालय में सोमवार को उत्पाद के विशेष अदालत में सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार पांडा ने शराब के धंधे में लिप्त आरोपी रामनरेश राय उर्फ नरेश राय को 5 वर्ष के कारावास एवं 1 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर आरोपी को 6 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा काटनी होगी।
विदित हो कि इसी साल 3 जनवरी को रात्रि 10 बजे मोकामा थाना क्षेत्र के मेकरा गांव निवासी नरेश राय को 5 लीटर देसी महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था। अपर लोक अभियोजक विजय कुमार ने बताया कि उक्त मुकदमे में 7 गवाहों की पेशी की गई तथा आरोप सिद्ध होने के बाद न्यायालय द्वारा अभियुक्त को सजा सुनाई गई। विशेष उत्पाद न्यायालय द्वारा लिया गया यह पहला मौका है, जब विशेष उत्पाद न्यायालय द्वारा महज दो माह के अंदर सुनवाई करते हुए मामले का निष्पादन कर दिया गया।

पति की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता बच्चों के साथ मायके से भागी
बाढ़। थाना क्षेत्र के नवादा पंचायत अंतर्गत महमदपुर गांव निवासी अशोक महतो ने एक दशक पहले अपनी बेटी की शादी बिहटा में संजय महतो नामक युवक से की थी लेकिन शादी के बाद से ही लड़की के साथ मारपीट और गाली-गलौज की घटना ने लड़की को तबाह कर के रख दिया। 3 बच्चे होने के बावजूद भी पति का स्वभाव नहीं बदला। आखिरकार विवाहिता अपने मायके चली आई, जहां दामाद फिर से शराब के नशे में गांव पहुंच कर गाली गलौज करना शुरू किया, जिसके बाद तंग फजीहत से आजिज होकर विवाहिता ने अपने बच्चों के साथ अचानक घर से लापता हो गइ। इस बाबत लड़की के पिता ने इसकी लिखित शिकायत बाढ़ थाना से की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट
बाढ़। थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर पंचायत अंतर्गत दाहौर गांव में सोमवार के दिन दो पक्षों के बीच मामूली विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई। इस बाबत अंजनी कुमार नामक व्यक्ति ने गांव की ही रौशन कुमार की गौरव कुमार, सूरज कुमार और गणेश सिंह पर मारपीट का आरोप लगाते हुए बाढ़ थाना में लिखित शिकायत की है। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मारपीट की घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के चौक-चौराहों पर कुछ असामाजिक तत्व के लोग अक्सर नशे की हालत में आने-जाने वाले राहगीरों को भी तंग फजीहत किया करते हैं।

About Post Author

You may have missed