आज शाम इंडिगो की फ्लाइट से पटना आयेगें लालू यादव, राज्यसभा की सीटों को करेगें फाइनल

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आज पटना आएंगे। बुधवार शाम 6 बजे इंडिगो की फ्लाइट से आएंगे इस बार लालू प्रसाद के पटना आने का बड़ा मतलब निकाला जा रहा है। जानकारी है कि दोपहर बाद लालू प्रसाद आ सकते हैं। उससे पहले राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय के दोनों फाटक खोल दिए गए हैं। लालू के पटना आने से पहले तेजस्वी यादव के पक्ष में पूरा माहौल बनाया जा चुका है। राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने पार्टी फोरम के बजाय सार्वजनिक मंच फेसबुक का इस्तेमाल करते हुए लालू प्रसाद से मांग कर दी है कि अब तेजस्वी यादव को राजद की पूरी बागडोर सौंप दें। वही राज्यसभा की सीटों और विधान परिषद की सीटों के लिए उम्मीदवार तय करने का अधिकार भी तेजस्वी को ही दे दें। अब तक पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकर कर लालू प्रसाद को इसके लिए अधिकृत करती रही है, लेकिन शिवानंद तिवारी ने बड़ी मांग रखकर तेजस्वी के पक्ष में हवा बना दी है। हालांकि इसका डर अभी भी बना हुआ है कि लालू परिवार के अंदर से इस मांग के खिलाफ आवाज न उठ जाए।
राजद से अलग हट अपनी एक अलग राह बनाने में जुटे तेजप्रताप यादव
वही लालू के बड़े लाल तेजप्रताप अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद को ताकत देने में जरूर लगे हुए हैं। वे विभिन्न जिलों में जनशक्ति यात्रा भी निकाल रहे हैं। उन्होंने जनशक्ति हिंद फौज बनाने की बात भी सोशल मीडिया पर कही है। दो दिन पहले उन्होंने इसका लोगो भी जारी किया, जिसमें एक खूंखार बाघ को दिखाया गया है। तेजप्रताप यादव ने अपने संगठन को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आजाद हिंद फौज की तरह बनाने की बात कही। वही इस आर्मी से रिटायर लोगों को जनशक्ति हिंद फौज संघ से जोड़ने की बात भी उन्होंने कही है। हर जिले में इसकी शाखा को खोलेंगे। उन्होंने धर्म निरपेक्ष सेवक संघ के पुनर्गठन की बात भी कही है। इन सबों से साफ है कि तेजप्रताप यादव ने अपनी अलग राह बनाने की ठान ली है।
राजद के अंदर तेजस्वी की ताजपोशी की चल रही तैयारी, ब्रिटिश पार्लियामेंट कार्यक्रम ने बनाया माहौल
तेजस्वी यादव ने लंदन के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय और ब्रिटिश पार्लियामेंट में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और उसके बाद उनकी बड़ी छवि सामने आई। लंदन में राहुल गांधी से भी उनकी मुलाकात हुई है। दक्षिण भारत के नेताओं से मिलकर वे अपनी छवि पहले भी गढ़ चुके हैं। लालू प्रसाद बीमार भी चल रहे हैं। राज्य सभा की दो सीटों पर राजद को उम्मीदवारों की घोषणा भी करनी है। नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को बुलाकर जाति जनगणना कराने पर बात की और इसे कराने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने का आश्वासन भी दिया। इसी साल राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होना है। इन तमाम परिस्थितियों को देखते हुए और समय की नजाकत को अच्छा मानते हुए लालू प्रसाद चाहते होंगे कि तेजस्वी के हाथ राजद की कमान सौंप दी जाए।

About Post Author

You may have missed