राबड़ी आवास में सीढियों से गिरे लालू यादव : कमर और कंधे में आई चोट, पारस अस्पताल में कराया गया भर्ती

पटना। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव घायल हो गए हैं। बीते रविवार को पटना में राबड़ी आवास में सीढ़ी से उतरने के दौरान अचानक लालू यादव का पैर फिसलने से संतुलन बिगड़ गया और वो गिर गए। तत्काल घर में मौजूद लोगों ने उन्हें इलाज के उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने उन्हें एक माह पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है। जानकारी के अनुसार, लालू के दाहिने कंधे की हड्डी टूट गई और कमर में भी चोट आई है। डॉक्टर्स ने लालू यादव का MRI भी कराया है, जिसमें किसी गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक, चिंता की कोई बात नहीं है, हल्की चोट है। आरजेडी प्रमुख को घर पर ही आराम करने की सलाह दी गई है।
घर पर ही आराम करने की सलाह
सूत्रों के मुताबिक, उनके कंधे की हड्डी में चोट आई है और उन्हें बेड रेस्ट के लिए कहा गया है। लालू प्रसाद यादव अभी पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर रहते हैं। जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही आराम करने की सलाह दी है। वहीं दूसरी ओर, लालू यादव के गिरने की खबर सुनते ही आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता चिंतित हो गए हैं। कई लोग राबड़ी देवी के आवास भी पहुंच रहे हैं। चूंकि, डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, जिस कारण लोग उनसे मिल नहीं पा रहे हैं।
कई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं लालू
गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो की तबीयत खराब रहती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, लालू यादव डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत जैसी कई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं। पिछले महीने ही लालू प्रसाद यादव आचार संहिता उलंघन के एक मामले में बरी किए गए थे, साथ ही कोर्ट ने उनके ऊपर 6 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।
किडनी ट्रांसप्लांट कराने सिंगापुर जायेगें लालू
सीबीआई कोर्ट ने 14 जून को लालू प्रसाद का पासपोर्ट वापस कर दिया था, क्योंकि राजद प्रमुख ने सिंगापुर में अपनी किडनी ट्रांसप्लांट कराने की इच्छा जाहिर की थी। बताया जाता है कि वह पिछले 1 साल से सिंगापुर के डॉक्टर के संपर्क में हैं। पिछले साल नवंबर में भी इस बात की चर्चा हुई थी कि वे सिंगापुर में अपना किडनी ट्रांसप्लांट करा सकते हैं।

About Post Author

You may have missed