RJD विधायक दल की बैठक : लालू 20 अक्टूबर को आएंगे बिहार, विधानसभा उपचुनाव में करेंगे प्रचार

पटना। राबड़ी देवी के आवास पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को राजद विधायकों की बैठक हुई। विधायक दल की बैठक शुरू होने से पहले तेजस्वी यादव ने जयप्रकाश नारायण और रामविलास पासवान की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। जबकि इस बैठक में राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटा तेजप्रताप यादव शामिल नहीं हुए। इसके बाद तरह-तरह की चर्चा होने लगी। बैठक के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई विरेंद्र ने बताया कि लालू यादव 20 अक्टूबर को पटना आएंगे। तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करेंगे। बता दें मई में बेल मिलने के बाद कोरोना काल में लालू दिल्ली में अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के सरकारी आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। दो दिन पहले ही लालू यादव ने कार्यकर्ताओं को आनलाइन संबोधित करते हुए कहा था कि जल्द ही आप लोगों के बीच आएंगे।
भाई विरेंद्र ने कहा कि विधायक दल की बैठक उपचुनाव में पार्टी की मजबूती के साथ जीतने की रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई थी। सभी लेफ्ट दलों का समर्थन राजद को मिला है। दोनों उपचुनाव जीतने की रणनीति बैठक में बनाई गई। विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वह होटलों में ना रहे बल्कि पंचायतों में जाकर रहे। पार्टी के उम्मीदवारों को जीत दिलाने के काम में लग जाएं।

विधायक रामानुज प्रसाद ने बताया कि उपचुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी। सांप्रदायिक शक्तियों को किस तरह से रोकना है इस बैठक में उसकी रणनीति बनी। उन्होंने बताया कि पांच राज्यों में उपचुनाव होने वाले हैं और सभी राज्यों को लेकर रणनीति बैठक में बनी। चुनाव में सरकार के कारनामों को उजागर करना है और चुनाव जीतना है। विधायक ने कहा कि देश में आतंक फैलाया जा रहा है। किसानों के बदन पर गाड़ियां चलाई जा रही हैं। महागठबंधन में कोई बंटा हुआ नहीं है। विधायक तेज प्रताप यादव बैठक में नहीं पहुंचे? इस सवाल पर रामानुज प्रसाद ने कहा कि सभी लोगों की अपनी-अपनी तरह की व्यवस्थाएं होती हैं।

About Post Author

You may have missed