PATNA : झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद सोमवार तक जेल से बाहर आ सकते हैं लालू, जानें पूरा मामला

पटना। लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत दे दी है। इस मामले में 66 दिन बाद उन्हें जमानत मिली है। अब सोमवार तक उनके बाहर निकलने की संभावना है। इस संबध में हाईकोर्ट के वकील ने बताया की अब उनकी जमानत के पेपर हाईकोर्ट से सीबीआई कोर्ट और रांची के होटवार जेल में प्रोड्यूस किए जाएंगे। दोनों जगह कागज मिलने के बाद वे बाहर आ जाएंगे। इस प्रक्रिया को पूरा होने में एक से दो दिन का समय लग सकता है। एक दिन बाद रविवार है। ऐसे में सोमवार तक ही उनके बाहर आने की संभावना है।
15 फरवरी से जेल में बंद हैं लालू
डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव 15 फरवरी को दोषी करार दिए गए थे। इसके बाद उन्हें होटवार जेल भेज दिया गया था। वहां से उनके स्वास्थ्य को देखते हुए रांची रिम्स हॉस्पिटल में भेजा गया था। यहां स्थिति ज्यादा बिगड़ने के बाद 22 मार्च को एम्स दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया था। फिलहाल वे एम्स में ही एडमिट हैं।
कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं लालू
जानकारी के अनुसार लालू यादव डाइबिटीज, हृदय रोग, किडनी में स्टोन, हाइपर टेंशन, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से संबंधित बीमारी, कमजोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है। उनकी किडनी फोर्थ यानी लास्ट स्टेज में है। वही पिछले साल दुमका ट्रेजरी मामले में जमानत मिलने के दौरान भी लालू दिल्ली एम्स में एडमिट थे। जमानत मिलने के तुरंत बाद वे पटना नहीं लौट सके थे। एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद वे दिल्ली स्थिति मीसा के सरकारी आवास में एक-दो महीने बिताने के बाद पटना लौटे थे।

About Post Author

You may have missed