लालू ने किया पत्थर की लालटेन का लोकार्पण, बोले- ‘मैं गरीबों की आवाज बना, यही मेरा अपराध हो गया’

पटना। राजद के रजत जयंती समारोह के मौके पर लालू यादव ने राजद कार्यालय में पत्थर की लालटेन के लोकार्पण किया। इस मौके पर आयोजित समारोह में लालू यादव ने कार्यक्रम में इस बात को नोटिस किया कि महिलाओं को आगे बैठने के लिए जगह नहीं दी गई है। उपचुनाव में हार पर लालू यादव ने कहा कि जब मैं बिहार का मुख्यमंत्री बना तो सबसे बड़ा काम किया सामाजिक न्याय दिलाने का, यही मेरा अपराध हो गया। लोगों से कहा कि आप निडर रहिए, सरकार हमारी ही बनेगी।
रोटी को गरीबों की आवाज के सहारे पलटा
लालू ने कहा कि खाट पर लोग को बैठने नहीं दिया जाता था, कान पकड़कर बस से उठा दिया जाता था। एक तवे पर रोटी पक रही थी मैंने उस रोटी को गरीबों की आवाज के सहारे पलट दिया। इस रोटी को पलट देना ही मेरा अपराध हो गया। विरोधी कहने लगे कि मांद से सबको निकाल दिया। अब कहां रुकने वाले लोग हैं। चुनाव आयोग ने हमें हरिकेन लैंप (लालटेन) चुनाव चिन्ह दिया यानी तूफान में भी नहीं बुझने वाला। लालू ने कार्यकर्ताओं के सिर पर हरी टोपी देखकर खुशी प्रकट की। इस अवसर पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, श्याम रजक, उदय नारायण चौधरी, प्रेम कुमार मणि, वृषण पटेल, आलोक मेहता, शक्ति यादव, चित्तरंजन गगन, युवा नेता कारी सोहैब, अरूण कुमार यादव, जेम्स यादव आदि बड़ी संख्या में मौजूद रहे।
मेरा मन नहीं लगता बैठे-बैठ
उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि मैं पटना आऊंगा तो बिहार के हर हिस्से में जाऊंगा लेकिन अभी कसर है, इलाज करा रहा हूं। मेरा मन नहीं लगता बैठे-बैठे। पांच हजार में जीप लिए थे मिलिट्री कोटा से उसको अच्छा से रखे और एक चक्कर आज मार आए। जब हम जीप चलाते थे तो कर्पूरी ठाकुर बोलते थे कि काफी अच्छा चलाता है। वे आराम से चलाने के लिए भी कहते थे।
गैस, डीजल, पेट्रोल की कीमत पहले जितनी करो
लालू प्रसाद ने कूकिंग गैस का दाम, डीजल का दाम लोगों से पूछा। कहा कि पांच रुपए कम करने से क्या होगा। रोल बैक करो। जितने पर कीमत थी उतनी पर लाओ। डीजल का दाम बढ़ेगा तो सब चीज का दाम बढ़ेगा।

About Post Author

You may have missed