खुलासा-पिता से रुपये ऐंठने के लिए छात्र ने स्वयं रची थी अपनी अपहरण की साजिश

समस्तीपुर।(संजय ज्योति)नगर थाना क्षेत्र के मोहनपुर से लापता हुए छात्र ने अपने अपहरण का साज़िश स्वयं रचा था। यह खुलासा पुलिस ने उसे पटना के कोतवाली थाना से बरामद करने के बाद किया है। मालूम हो  कि ताजपुर थाना क्षेत्र के मोरवा निवासी मिथिलेश राय ने मंगलवार को नगर थाना में आवेदन देकर अपने पुत्र के लापता होने की सूचना देकर खोजने का आग्रह किया था।

पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने नगर थाना में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 2 सितंबर को नगर थाना में अपहरण से संबंधित प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर इस मामले का उद्भेदन लिया।

जानकारी के अनुसार  वह ताजपुर थाना क्षेत्र निवासी  और समस्तीपुर के प्रतिष्ठित स्कूल में नौंवी कक्षा का छात्र है। वह शहर में ही किराए का कमरा लेकर रहता है। पिछले दिनों उसने दोस्ती के लिए किसी लड़की को फोन किया। उसे बुरा लगा। इतना बुरा कि न केवल उसने छात्र के प्रस्ताव को ठुकराया वरन इसकी शिकायत अपने पिता से भी कर दी। लड़की के पिता ने लड़के के पिता से इसकी शिकायत की।

पिता ने जब इसके लिए बेटे को डांटा तो डर से वह किराए के मकान से भाग गया। तीन दिनों तक छुपा रहा। इसके बाद अपने पिता के मोबाइल पर 10 लाख रुपये फिरौती देने का मैसेज भेज दिया। इसके बाद पिता ने अपहरण से संबंधित प्राथमिकी नगर थाना में दर्ज कराई थी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छात्र को सकुशल बरामद कर लिया है।

परिजनों ने बताया कि छात्र पढऩे के लिए क्रांति होटल के समीप एक किराए के मकान में रहता था। एक सितंबर को उसने एक लड़की के मोबाइल पर कॉल कर दोस्ती करने की बात कही। इससे नाराज लड़की ने पूरे मामले की जानकारी अपने पिता को दे दी। लड़की के पिता ने पूरे मामले की जानकारी छात्र के पिता को दी। जिसके बाद पिता ने अपने पुत्र को कॉल कर डांट-फटकार करते हुए एक घंटे में आने की बात कही।

पिता के डर से वह अपने डेरा से निकल गया। जिसके बाद काशीपुर स्थित एक लॉज में अपने दोस्त के यहां चला गया। वहां दो दिनों तक रुका रहा। इस बीच 1 व 2 सितंबर को बीच-बीच में वह अपने पिता से बात करता रहा। तीन सितंबर को दोपहर तीन बजे ट्रेन से अपने मित्र के घर बेगूसराय चला गया। वहां उसके दोस्त ने बताया कि पुलिस उसे खोज रही है।

पुलिस द्वारा खोजबीन की सूचना मिलते ही छात्र ने अपने पिता के मोबाइल पर 10 लाख रुपये फिरौती देने से संबंधित मैसेज भेज दिया। इसके बाद ट्रेन पकड़ कर पटना चला गया। स्टेशन पर उसने किसी व्यक्ति को अपने तथाकथित अपहरण के घटना की जानकारी दी। जिसके बाद संबंधित व्यक्ति उसे पटना के कोतवाली थाना ले जाकर पहुंचा दिया। इधर, समस्तीपुर पुलिस की टीम भी वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत छापेमारी करते हुए बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बनवारीपुर गांव पहुंची। जहां से पता चला कि छात्र पटना भाग गया है। इस पर पुलिस टीम पटना जाकर तथाकथित अपहृत छात्र को बरामद कर लिया।

About Post Author

You may have missed