कटिहार में पुलिस ने जदयू नेता कैलाश महतो हत्याकांड का किया खुलासा, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कटिहार। बिहार के कटिहार में पुलिस ने जदयू नेता कैलाश महतो हत्याकांड के मुख्य आरोपी राकेश महतो को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही वारदात में प्रयुक्त देसी कट्टा भी आरोपी के पास से बरामद किए गए हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले पर आरोपी से पूछताछ में जुटी है। पुलिस के मुताबिक जमीन विवाद में आपसी रंजिश के कारण जदयू नेता की हत्या की गई थी।
मधेपुरा में छुपा था हत्याकांड का आरोपी
इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि बीते 26 अप्रैल को बरारी थाना क्षेत्र में कैलाश महतो की अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ ओमप्रकाश के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया था। एसआइटी की दबिश के बाद आरोपी मधेपुरा में जा छुपा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चौसा इलाके से इसे देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बरामद कट्टे से ही वारदात को अंजाम दिया गया था।
आरोपी का है लंबा आपराधिक इतिहास
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी राकेश महतो का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। पूर्व में भी कटिहार-बरौनी रेलखंड पर नौगछिया में ट्रेन में सोना लूटकांड का आरोपी रहा है। जिसमें रेल पुलिस को भी इस आरोपी की तलाश थी। रेल पुलिस भी इस मामले में आरोपी को रिमांड पर लेगी। फिलहाल हत्याकांड से जुड़े पूरे मामले पर इससे पूछताछ की जा रही है।

About Post Author

You may have missed