जुब्बा सहनी की शहादत और योगदान को लालू जी ने आगे बढ़ाया : तेजस्वी

पटना। बिहार प्रदेश राजद मत्स्यजीवी प्रकोष्ठ के तत्वाधान में अमर शहीद जुब्बा सहनी का 78वां शहादत दिवस राजद कार्यालय के सभागार में अरविन्द सहनी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर उनके तैल चित्र पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, आलोक कुमार मेहता विधायक डॉ. अनिल कुमार सहनी, भरत बिन्द, रणविजय साहू, मुन्ना यादव, इसराईल मंसुरी, पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी सहित अन्य नेताओं ने माल्यार्पण कर उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।
सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से महात्मा गांधी ने आजादी के लिए संघर्ष और कुर्बानी दी वो यादगार है, आज हम सभी को जुब्बा सहनी के योगदान और बलिदान को हर लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता है और उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए संकल्प लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है क्योंकि लगातार शोषितों और गरीबों की आवाज को दबाने का कार्य किया जा रहा है।
आगे कहा कि लालू जी ने अपने कार्यकाल में जलकर से टैक्स हटाकर गरीबों को जीने का सहारा दिया। साथ ही साथ निषाद समाज को राजनीति में भी मान-सम्मान दिया। साथ ही सामाजिक न्याय की दौर में अतिपिछड़ा, दलित, वंचित, शोषित को मुख्यधारा में लाकर स्वर व सम्मान दिया और गैर बराबरी व भेदभाव को मिटाने के लिए जो कार्य किया। आज उसे मिटाने का प्रयास चल रहा है, हमें इससे सजग रहना होगा।
तेजस्वी ने वादा किया कि वह आर्थिक न्याय के लिए कमजोर लोगों को मजबूत करने के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। पढ़ाई, दवाई, सिंचाई कार्रवाई और सुनवाई वाली सरकार बनाने के लिए आपलोगों के सहयोग की आवश्यकता है क्योंकि बिना भ्रष्टाचार के यहां कोई काम नहीं होता है। बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य और सिंचाई के प्रति नीतीश सरकार का कोई सोच नहीं है। मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ही नीतीश कुमार समाज सुधार यात्रा कर रहे हैं। जबकि बिहार में दो लाख करोड़ का घोटाला हुआ है। सीएजी के रिपोर्ट में उसका कोई हिसाब नहीं मिल रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने कहा कि सामाजिक विषमता, भेदभाव और धार्मिक उन्माद के खिलाफ शहीद जुब्बा सहनी के शहादत पर संकल्प लेने की आवश्यकता है और बेहतर समाज और बिहार के निर्माण के लिए हमसभी को उनके आदर्श मार्गों को अपनाकर संघर्ष और आन्दोलन को आगे बढ़ाने की सोच अपनानी होगी।

About Post Author

You may have missed