अमित शाह ने सिताब दियारा में जेपी की प्रतिमा का किया अनावरण, बोले- मोदी कैबिनेट वादा आज पूरा हुआ

  • लालू और नीतीश पर साधा निशाना, कहा- सत्ता के लिए पाला बदलने वालों को जनता सबक सिखाएगी

छपरा। लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह में जेपी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जेपी की मूर्ति लगाने का निर्णय कैबिनेट में लिया था, जो आज पूरा हो रहा है। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह क्रांति की भूमि रही है। मेरा विचार रहा है कि बिहार सरकार और उत्तर प्रदेश की सरकार मिलकर नदी की गाद को साफ करे और दोनों राज्यों के बीच जल परिवहन का विकास हो।
लालू और नीतीश पर साधा निशाना, कहा- सत्ता के लिए पाला बदलने वालों को जनता सबक सिखाएगी
सिताब दियारा में अमित शाह ने कहा कि हमने एक नारा सुना था ‘अंधेरे में एक प्रकाश, जय प्रकाश जय प्रकाश’। जेपी ने सत्ता का कभी मोह नहीं किया लेकिन लालू यादव-नीतीश कुमार वहीं कर रहे हैं। शाह ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग सत्ता के लिए 5-5 बार पाला बदल देते हैं। ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि मैं गुजरात से आता हूं और गुजरात से इंदिरा गांधी का विरोध लोकनायक जयप्रकाश के नेतृत्व में शुरू हुआ। जेपी ने हम सबका मार्गदर्शन किया। देश में सरकारी भ्रष्टाचार और तानाशाही के खिलाफ जो मुहिम जेपी ने शुरू की थी, वो आज तक हम लोग जारी रखे हुए हैं। मोदी जी के नेतृत्व में जो सरकार चल रही है वो जेपी के सिद्धांतों पर ही आगे बढ़ रही है।
योगी ने उठाया बिहार में बाढ़ का मुद्दा
यूपी के सीएम ने कहा कि पहले यूपी में भी ऐसी स्थिति थी लेकिन अब सिर्फ 2 से 3 जिले बचे हैं जहां 1 या 2 साल में ये समस्या खत्म कर दी जाएगी। बाढ़ की समस्या के समाधान के लिए जल्द मजबूत पहल की जाएगी। बिहार के युवाओं को वर्तमान बिहार सरकार भटका रही है। कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, मैं गृहमंत्री का बिहार व यूपी की जनता की ओर से अभिनंनदन करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेपी के सपनों को सच करने का काम किया है। योगी ने कहा कि ने कहा कि बिहार लोकतंत्र को खत्म होते नहीं देख सकता। जब-जब लोकतंत्र पर हमला हुआ है, बिहार ने उसके खिलाफ आंदोलन किया है। स्वतंत्रता के बाद जयप्रकाश जी ने देश को नेतृत्व देने का काम किया। जेपी ने पराधीन भारत में क्रां‍ति की लौ जगाई थी।
जेपी की जयंती में खूब होगी सियासत
नीतीश कुमार अपने को जेपी का अनुयायी और शिष्य बताते रहे हैं। जेपी के आंदोलन की उपज बताते रहे हैं और जेपी की जयंती के मौके पर उनकी जन्मस्थली सिताब दियारा पहुंचे। वहीं अमित शाह के आने को लेकर जदयू खेमे की परेशानी बढ़ी हुई है। ऐसे नीतीश कुमार ने अमित शाह के दौरे से पहले शुक्रवार को सिताब दियारा में जेपी स्मृति भवन सह पुस्तकालय का लोकार्पण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया और 8 अक्टूबर को जेपी की पुण्यतिथि पर सिताब दियारा का दौरा किया। कहीं न कहीं डैमेज कंट्रोल करने की अभी से शुरुआत हो गई है।

About Post Author

You may have missed