कोरोना के तीसरे लहर के रोकथाम के लिए JDU चिकित्सा प्रकोष्ठ बनाएगा टीकाकरण टास्क फोर्स : डॉ. सुनील

पटना। जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के निर्देशानुसार चिकित्सा प्रकोष्ठ ने कोरोना के संभावित तीसरे लहर को ध्यान में रखते हुए आम लोगों और बच्चों को बचाने हेतु सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण को रफ्तार देने हेतु पंचायत स्तर पर टीकाकरण जागरूकता अभियान चलाएगा। उक्त निर्णय जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ (दक्षिण बिहार) के नयी कार्यकारिणी व जिलाध्यक्षों की वर्चुअल बैठक में लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह (नेत्र रोग विशेषज्ञ) ने कहा कि जिला एवं प्रखंड स्तर पर यह कोविड से बचाव हेतु टीकाकरण जागरूकता अभियान जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ चलाएगा। टीकाकरण जागरूकता को लेकर धार्मिक गुरूओं एवं समाजसेवियों का भी सहयोग लिया जायेगा। डॉ. सुनील ने कहा कि सभी लोगों को जानकारी दें कि टीका जीवन की रक्षा के लिए जरूरी है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में अब तक एक करोड़ 16 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण कराया जा चुका है। अगले छह महीने में 6 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका दिया जाएगा। उन्होंने सभी से अपील की है कि लोग टीका लगवाएं। अपने परिवार को टीका लगवाएं और पड़ोसी को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के संभावित तीसरे लहर को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण को रफ़्तार देने हेतु पंचायत स्तर तक प्रकोष्ठ की भूमिका को सुनिश्चित करने के साथ-साथ संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए की गई।
डॉ. नागेन्द्र प्रसाद ने कहा कि टीकाकरण को लेकर लोगों में संदेह-संकोच को दूर करना एवं कोविड अनुकूल जीवन शैली के संबंध में जनता को जागरूक करना हम सभी चिकित्सकों का सामाजिक दायित्व है।
बैठक में डॉ. लोकेश कुमार सिंह, डॉ. रवि रंजन, डॉ.आलोक, डॉ. राजीव कुमार सिंह, डॉ. स्मृति पांडेय, डॉ. ताजमुल अंसारी, डॉ. अजय कुमार सिंह,अमित रंजन, डॉ. उमेश कुमार, डॉ. कौशलेन्द्र, डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी, सुबोध कुमार सिंह, डॉ. मंकेश कुमार, रविंद्र कुमार शर्मा सहित कई अन्य पदाधिकारियों ने लिया भाग।

About Post Author

You may have missed