पूर्व विधायक सुमित सिंह ने की अनोखी शुरुआत,दिव्यांग बालक से करवाया प्रतियोगिता का उद्घघाटन

जमुई।जिले के खैरा प्रखंड में आयोजित एक खेल प्रतियोगिता का उदघाटन एक प्रतिभावान मूक बच्चे के हाथों से करवाया गया। चकाई के पूर्व विधायक सह जद यू नेता सुमित सिंह ने इस उत्कृष्ट कार्य को सम्पन्न करवाया।उन्होने इस अवसर पर कहा की वह और उन जैसे सारे बच्चे हमारे भविष्य हैं, उनमें कोई कमी नहीं। उन्हें प्रेरित करने का प्रयास किया, जिससे वह जीवन के दौड़ में सबको पीछे छोड़ आगे निकल जाएं। वह सब निश्चय ही ऐसा कर सकेंगे।
उल्लेख्य है कि आज खैरा प्रखंड के दाबिल पंचायत के चंद्रशेखर सिंह उच्च विद्यालय कहरडीह के प्रांगण में जय बाबा घनश्याम खेल कूद समिति द्वारा आयोजित खेल कूद प्रतियोगिता सह बाल मेला का उदघाटन के लिए पूर्व विधायक सुमित सिंह को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था।उन्होँने विद्यालय के एक प्यारे बच्चे चंदन कुमार जो जन्म से ही मूक-बधिर हैं, उन्हें औपचारिक तौर पर फीता काट उदघाटन करने को कहा, चंदन ने ही फीता काट उदघाटन किया। एक तरह से उन्होंने चंदन की हौसला-अफजाई की कोशिश की।उन्होनें कहा की ईश्वर ने जुबान भले न दी हो, लेकिन उसमें असीम संभावनाएं हैं। उनकी कीर्तियां ही उनकी जुबान बनेगी यही उनकी कामना है।
यहां कबड्डी और खेल-कूद की कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।100 मीटर दौड़ की शुरुआत सीटी बजाकर किया गया। इस अवसर पर बागेश्वरी (मुख्य निर्णायक), धीरज , राकेश , चंदन , पुरुषोत्तम पांडेय सहित बड़ी संख्या में लोग, आयोजक, खिलाड़ी और खेल प्रेमी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed