PATNA : मैट्रिक में टॉप 10 में छठा रैंक पाने वाले जैकी कुमार का सपना है इंजीनियर बनने का

फतुहा। मैट्रिक में राज्य स्तर पर टॉप टेन में छठा रैंक पाने वाले फतुहा का जैकी कुमार इंजीनियर बनेंगे। उनकी अभिलाषा आईआईटी कम्प्लीट करने की है। सुरगा पर गांव निवासी रेलवे यार्ड में मजदूरी करने वाले टुन्नू सिंह, माता गृहिणी सविता देवी का पुत्र जैकी कुमार ने मैट्रिक में 482 अंक प्राप्त कर फतुहा के साथ-साथ गांव का नाम रौशन किया है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षक जनों को दिया है।
उन्होंने बताया कि शुरू से ही जब वे निजी विद्यालय के आवासीय परिसर में रहते थे तो गणित व साइंस में विशेष रूचि रखते थे। जब वे हाईस्कूल पहुंचे तो लॉकडाउन की विषम परिस्थिति में भी पढाई पर विशेष ध्यान देते रहे। फतुहा हाईस्कूल के गणित व साइंस के शिक्षक द्वारा आॅनलाइन पढ़ाई दी जाती थी। उसी पढ़ाई को वे घर पर घंटों अध्ययन करते थे। उन्होंने बताया कि चार घंटे आनलाइन पढ़ाई के बाद चार घंटे सेल्फ स्टडी करते थे। उनके मुताबिक साइंस व गणित में अच्छे अंक पाने की वजह चैप्टर वाइज अध्ययन है। हिन्दी, संस्कृत के लिए भी हाईस्कूल के शिक्षकों को श्रेय दिया है।
मैट्रिक की तैयारी करने वाले छात्रों को उन्होने संदेश दिया है कि हर विषय की पढाई संतुलित तरीके से करें तथा गणित के लिए पर्याप्त समय निकालकर अभ्यास करें। फतुहा हाईस्कूल परिसर में प्राचार्य सुभाषचंद्र के द्वारा मिठाई खिला स्वागत किया गया।

About Post Author

You may have missed