बिहार के लाल ईशान किशन ने वर्ल्ड क्रिकेट में किया धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ खेली सबसे तेज डबल सेंचुरी की पारी

नई दिल्ली। चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह तीसरे वनडे में प्लेइंग-11 का हिस्सा बने ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे तेज डबल सेंचुरी जमा दी है। उन्होंने 126 बॉल में यह कारनामा किया है। 24 साल के किशन ने क्रिस गेल (138 बॉल पर) को पीछे छोड़ा। गेल ने 2014 में जिम्बाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था। पूर्व कप्तान विराट कोहली भी शतक के करीब हैं। इन दोनों की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 35 ओवर में 1 विकेट खोकर 295 रन बना लिए हैं। ईशान 126 गेंद पर 200 और विराट 85 बॉल पर 76 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दूसरे विकेट की पार्टनरशिप में दोनों 200+ रन जोड़ चुके हैं। शिखर धवन 8 गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हुए। पहले दो वनडे मुकाबले जीतकर बांग्लादेश की टीम पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है। भारत इस मैच में क्लीन स्वीप से बचने की कोशिश कर रहा है।
बांग्लादेश में सबसे बड़ी पारी
किशन ने बांग्लादेश की पिच पर सबसे बड़ी पारी खेली हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन (185*) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (183) तीसरे नंबर पर हैं। 15 रन पर शिखर धवन के आउट होने के बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 250+ रन जोड़ लिए हैं। ईशान किशन ने 5 मुकाबलों के बाद वनडे टीम में वापसी की है और शतक जड़ दिया। यह उनका पहला इंटरनेशनल शतक भी है। ईशान ने 85 बॉलों पर शतक पूरा किया। ईशान ने पिछला वनडे 22 अक्टूबर 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेला था। वे बांग्लादेश में शतक जमाने वाले 5वें भारतीय ओपनर बने। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर यह कारनामा कर चुके हैं।
टीम इंडिया ने लगातार चौथे मैच में बदली ओपनिंग जोड़ी, धवन-ईशान उतरे
टीम ने लगातार चौथे मुकाबले में अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया है। शिखर धवन के साथ ईशान किशन ओपन करने उतरे। ईशान चोटिल कप्तान रोहित की जगह खेल रहे हैं। इससे पहले धवन के साथ विराट कोहली, रोहित और शुभमन गिल उतरे थे।

About Post Author

You may have missed