बाढ़ : शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुई इंटरमीडिएट की परीक्षा, केंद्रों पर उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

बाढ़। मंगलवार से बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा कदाचासर मुक्त वातावरण शुरू हो गई। बाढ़ के सभी 7 परीक्षा केन्द्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा के प्रथम दिन छात्रों ने गणित एवं हिंदी विषय की परीक्षा दी। प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लगा दी गयी थी। परीक्षा को लेकर कई छात्र काफी उत्साहित देखे गए। वहीं कुछ छात्रों के द्वारा बिना पढ़ाई के सरकार द्वारा परीक्षा लेने पर मजाक भी उड़ाया गया। अनुमंडल में लगभग साढ़े 6 हजार परीक्षार्थियों के लिए कुल 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बाढ़ में सिर्फ लड़कियों के लिए परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं।

उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां
इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौराना कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती दिखी। परीक्षा केंद्रों के बाहर खड़े कई छात्राओं एवं उनके अभिभावकों द्वारा न तो मास्क का उपयोग किया जा रहा था, न ही कोरोना गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था। जगन्नाथन उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र के पास धारा 144 लगे रहने के बाद भी उल्लंघन होते देखा गया।

दोपहर में एक घंटे तक जाम रहा एनएच
इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर दोपहर करीब 1 बजे एनएच 31 सड़क पर यातायात करीब 1 घंटे तक बाधित रहा। सेंटरों पर परीक्षार्थियों के एंट्रेन्स के समय और पहली पाली की परीक्षा देकर निकली छात्राओं के कारण सड़क जाम हो गया। काफी संख्या में वाहन सड़क पर रुक गए और यातायात बाधित हो गया और यही स्थिति करीब एक घंटे तक बनी रही। पुलिस जाम को हटाने के लिए मशक्कत करती दिखी। इस दौरान आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

About Post Author

You may have missed