PATNA : ट्रैफिक पोस्ट से गायब रहनेवाले जवानों की अब खैर नहीं, SP ने जारी किया यह आदेश

पटना। बिना अनुमति के ट्रैफिक पोस्ट से गायब रहनेवाले जवानों की अब खैर नहीं होगी। ऐसे जवानों के खिलाफ तत्काल प्रतिवेदन सेक्टर प्रभारी को देनी होगी। ऐसा नहीं करने पर संबंधित जवानों के साथ ही सेक्टर प्रभारी के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस आशय का आदेश मंगलवार को एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार ने जारी किया।
उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया है कि ट्रैफिक पोस्ट पर हर दिन तैनात किए जाने वाले जवान ड्यूटी के प्रति मनमानी करते हैं। बिना अनुमति व सूचना के इनमें से तमाम जवान गायब हो जाते हैं, जिसके चलते यातायात को नियंत्रित करने में दिक्कतें उत्पन्न होती है। जाम लगने पर इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ता है। बावजूद इसके सेक्टर प्रभारी द्वारा ऐसे जवानों के खिलाफ रिपोर्ट नहीं भेजी जाती। अब ऐसा हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गायब रहनेवाले जवानों की रिपोर्ट सेक्टर प्रभारी को देनी होगी। ताकि ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले जवानों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।
एसपी ट्रैफिक ने यह भी आदेश दिया है कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर पकड़े गए चालक का चालान काटते ही हैंड हेडल मशीन में रसीद को तत्काल जेनरेट करें। ऐसा नहीं करने पर संबंधित के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। वजह अक्सर देखा जा रहा है कि चालान काटने के काफी देर बाद रसीद को हैंड हेडल मशीन में जेनरेट किया जा रहा है, जिसके चलते समय पर विवरणी प्राप्त नहीं हो पा रही है। भविष्य में ऐसा न हो, इसलिए चालान काटते ही हैंड हेडल मशीन में रसीद को जेनरेट करना अनिवार्य होगा।

About Post Author

You may have missed