December 10, 2022

राफ़ेल के पैसे से भाजपा ने दिल्ली में बनवाया है आपना मुख्यालय और जिलों में ख़रीदी है जमीन-हम

अमृतवर्षा पटना: हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से0) के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिज़वान ने भारतीय जनता पार्टी के ऊपर ने गंभीर आरोप लगाया है।

डॉ दानिश ने कहा कि राफ़ेल घोटाले के दलाली का जो पैसे से मोदी सरकार और उनके मंत्रियों को मिला था उसी पैसे से भारतीय जनता पार्टी ने अपने सात सितारा होटल के तर्ज़ पर दिल्ली में ना केवल भाजपा मुख्यालय बनाया बल्कि देश के हर ज़िले में भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के लिए ज़मीन ख़रीद हैं।
डॉ दानिश ने कहा कि भारतीय इतिहास में यह पहला मौक़ा है जब देश का प्रधानमंत्री विदेशों से राफेल ख़रीदता है और जब देश की जनता यह जानना चाहती है कि उसके पैसे से राफ़ेल कितने में ख़रीदा गया तो सरकार बताना नहीं चाहती।
डॉ दानिश ने कहा कि राफ़ेल सौदा देश का सबसे घोटाला नहीं बल्कि भारत के आंतरिक सुरक्षा के लिए भी ख़तरनाक है क्योंकि देश के इतिहास में पहली बार यह भी देखने को मिला जब कोई सेना का हथियार के मेंटेनेन्स की ज़िम्मेवारी किसी निजी कंपनी को सौंपी गई है।जबकी हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड अभी तक भारत के तमाम राफ़ेल के मेंटनेंस की ज़िम्मेदारी निभा रही है।
हम प्रवक्ता ने कहा कि फ़्रान्स के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि नरेंद्र मोदी सरकार के निर्देश पर रिलायंस को राफ़ेल का ठेका दिया गया है जिसके बाद भी अगर प्रधानमंत्री ने जनता के बीच में आकर इस मामले पर अपनी बात को नहीं रखा तो स्पष्ट हो जाएगा कि देश का चौकीदार ही ख़ुद जनता की गाढ़ी कमाई की दलाली कर भारतीय जनता पार्टी के लिए सात सितारा पार्टी मुख्यालय ही नहीं बना रहा बल्कि ज़िले में कार्यालय के लिए ज़मीन की ख़रीद रहा हैं।

 

About Post Author

You may have missed