बोचहां उपचुनाव हार के बाद HAM ने की NDA में कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग, JDU ने भी किया समर्थन

पटना। बोचहां विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद समीक्षा का दौर शुरू हो चुका है। राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई है कि एनडीए की चारों पार्टियों में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। यही वजह है कि बोचहां विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की करारी हार हुई है। वही अब इस हार के बाद एनडीए के नेता कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग कर रहे हैं। जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए में कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग की है। वहीं, एनडीए में शामिल हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भी मांग को दोहराया है।
2013 से पहले हुआ करती थी कोऑर्डिनेशन कमेंटी
बता दे की 2013 से पहले बिहार में भाजपा और जदयू NDA में जब एक साथ थी तो कोऑर्डिनेशन कमेंटी हुआ करती थी। यह कमेटी समय-समय पर बैठक कर कई मुद्दों को सुलझा लेती थी। इसके संयोजक बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव हुआ करते थे। लेकिन जब NDA से नीतीश कुमार अलग हो गए, उसके बाद से ये कमेटी भी खत्म हो गई थी। जब 2017 में नीतीश कुमार दोबारा NDA के साथ आए। तब से सरकार तो NDA की चल रही है लेकिन JDU और BJP में कई मुद्दों पर समय-समय पर टकराव दिखता रहा है। ऐसे में अब कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग की जा रही है। वही JDU संसदीय दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा कहते है कि बोचहां उपचुनाव में मिली हार हमारे लिए सबक है। इस हार से एनडीए को सबक लेना चाहिए। इस चुनाव में एनडीए जीत सकता था, लेकिन गठबंधन में बेहतर कोऑर्डिनेशन का अभाव था। अगर समय रहते NDA में बेहतर कोऑर्डिनेशन रहता तो परिणाम कुछ और होता।
अगर जल्द कमेटी नही बनी तो हालात और भी खराब होंगें : दानिश रिजवान, राष्ट्रीय प्रवक्ता, हम
इस मामले पर जीतनराम मांझी की पार्टी हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान कहते हैं कि एनडीए में जल्द से जल्द कोऑर्डिनेशन कमेटी बना देनी चाहिए। बोचहां उपचुनाव परिणाम यह साबित करता है कि एनडीए के घटक दल अगर मिलजुल कर चुनाव लड़ते तो परिणाम कुछ और होता। अगर अभी भी NDA के नेता नहीं संभले तो आने वाले समय में हालात और भी खराब हो सकते हैं। इसलिए जल्द से जल्द एनडीए में कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाई जाए।

About Post Author

You may have missed