गुरु जी निकले मास्टरमाइंड : पटना में मुखिया पति से रंगदारी मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन, 7 बदमाश गिरफ्तार

* गिरोह का मास्टर माइंड निकला प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाला गुरु जी
* कोचिंग और स्कूल की आड़ में अपराध की पाठशाला चला रहा था मास्टर राजीव कुमार


फुलवारी शरीफ, (अजीत)। बीते दिन थाना क्षेत्र के सरासत गांव निवासी सह अदला पंचायत के मुखिया पति इंदुभूषण प्रसाद से फोन पर पांच लाख की रंगदारी और घर पर गोलीबारी मामले का पुलिस ने शुक्रवार को पर्दाफाश कर लिया। पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान के आधार पर घटना में शामिल सभी 7 आरोपित को गिरफ्तार करने मे सफलता पायी है। पुलिसिया पूछताछ मे सभी बदमाश ने घटना मे अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।
अपराध की योजना बनाने में लगे थे
सिटी एसपी पश्चिमी राजेश कुमार ने फुलवारी शरीफ अनुमंडल पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फुलवारी शरीफ के प्रखंड शिव मंदिर तालाब आदर्श नगर के पास कुछ अपराधी अपराध की योजना बनाने में लगे हुए हैं। तत्काल पुलिस टीम ने वहां घेराबंदी करते हुए इस गिरोह के मास्टरमाइंड गुरुजी राजीव कुमार समेत उसके 5 चेलों को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह ने अब तक पटना के नौबतपुर, रानी तालाब, गर्दनीबाग एवं नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र में अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड गुरु राजीव कुमार रानी तालाब के पास गांव का रहने वाला है, जो वहां एक निजी स्कूल चलाता है और जहानाबाद में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए कोचिंग भी खोल रखा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिटी एसपी पश्चिमी के साथ एडिशनल एसपी फुलवारीशरीफ मनीष कुमार सिन्हा, नौबतपुर थानाध्यक्ष आर रहमान, फुलवारी थानाध्यक्ष एकरार अहमद, जानीपुर थानाध्यक्ष उत्तम कुमार समेत इस गिरोह को गिरफ्तार करने में शामिल अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।


ये हैं गिरफ्तार बदमाश
गिरफ्तार बदमाशों में विष्णुकांत तिवारी, विशाल तिवारी, राजीव कुमार, ग्राम- काब, थाना रनिया तालाब, आनंद प्रकाश- फरीदपुरा, गोविंदा, ग्राम- सरासत, उज्जवल कुमार, ग्राम- अभरनचक, थाना नौबतपुर एवं दीपू कुमार, ग्राम- गोढ़ना, थाना नेउरा ओपी शामिल है। पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा, तीन कारतूस, दो मोटर साइकिल एवं 7 मोबाइल एवं 135 पुड़िया स्मैक, एक हेलेमट बरामद किया है।
18 मई को मांगी थी मुखिया पति से रंगदारी
बता दें बीते 18 मई को प्रखंड क्षेत्र के अदला पंचायत की मुखिया प्रभा देवी के सरासत स्थित आवास पर बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों द्वारा रंगदारी की मांग को लेकर हवाई फायरिंग किया गया था। इसके पूर्व मुखिया पति इंदुभूषण के मोबाइल संख्या 9430828423 पर अज्ञात बदमाशों ने फोन कर पांच लाख की रंगदारी की मांग की थी। जिसकी सूचना मुखिया पति ने फोन से थाना को दी। फोन करने वाले ने कहा कि पांच लाख दो, नहीं तो अंजाम भुगतने को तैयार रहो। लेकिन मुखिया और उनके स्वजनों ने मामले को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया था। जिसका नतीजा यह निकला की उसी दिन यानी बुधवार की रात बेखौफ बदमाशों ने मुखिया के घर पर दहशत फैलाने के उद्देश्य से एक राउंड फायरिंग कर डाली थी।

About Post Author

You may have missed