बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने तृतीय स्नातक स्तरीय पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 11 हजार 240 उम्मीदवार सफल

पटना। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने इस रिजल्ट की घोषणा मंगलवार 31 मई को की है। इस परीक्षा में करीब 6 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। जिनमें से कुल 11240 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। बीएसएससी जल्द ही सीजीएल मुख्य परीक्षा का नोटिफिकेशन भी जारी करेगी। जो भी उम्मीदवार बीएसएससी सीजीएल प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे वह अपना रिजल्ट आयोग द्वारा सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में अपना रोल नंबर देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, bssc.bihar.gov.in पर जा कर देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए, सचिवालय सहायक के 1360 अंकेक्षक, निबंधक सहयोग समिति के 256, योजना सहायक के 460, मलेरिया निरीक्षक के 125, अंकेक्षण निदेशालय के 370 और डाटा एंट्री आपरेटर के 02 पदों पर भर्ती की जाएगी।
पेपर लीक के कारण रद्द हुई थी पहली पाली की परीक्षा
बिहार कर्मचारी चयन आयोग यानी बीएससीसी ने 23 दिसंबर को प्रथम पाली में आयोजित द्वितीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा रद्द कर दी गई थी। ऐसा इस लिए हुआ था क्यों की 23 दिसंबर को प्रथम पाली में हुई परीक्षा का प्रश्नपत्र इंटरनेट पर सुबह 10 बजकर 53 मिनट पर प्रसारित होने लगा था। जिसके बाद आयोग के तरफ से एक अधिसूचना जारी कर परीक्षा रद्द की गई थी। जिसमें यह कहा गया है कि पहली पाली की परीक्षा 5 मार्च 2023 को दुबारा आयोजित की जाएगी।
दोबारा 5 मार्च को हुई थी पहली पाली की परीक्षा
आयोग ने नोटिस जारी कर बताया है कि पहली पाली में जो परीक्षा रद्द कर दी गई थी, उसे अब दोबारा 5 मार्च 2023 को आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार बीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के इस नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं और तमाम तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

About Post Author

You may have missed