बाढ़ : चक जलाल पंचायत के वार्ड सदस्यों ने मुखिया की नीति के खिलाफ खोला मोर्चा, बैठक में कई प्रस्ताव पारित

बाढ़। पटना के पंडारक प्रखंड के टाल क्षेत्र के चक जलाल पंचायत के विकास योजनाओं का हाल बेहाल है। चुनाव के 6 महीना गुजर जाने के बावजूद भी अभी तक विकास योजनाओं से कई वार्ड वंचित हैं। वार्ड सदस्यों का आरोप है कि पंचायत की महिला मुखिया बच्ची देवी के कार्यकाल में अभी तक कुल 16 में से 14 वार्ड विकास से वंचित है। ना तो मुखिया पंचायत सरकार भवन में आम सभा में शामिल होती हैं और ना ही वार्ड सदस्यों के द्वारा दिए गए योजना पर मुहर लगाती हैं। जिसके कारण पंचायत का विकास योजना पूरी तरह से बाधित है।
सोमवार को पंचायत सरकार भवन, चक जलाल में मुखिया की नीति के खिलाफ 14 वार्ड सदस्यों ने बैठक करते हुए कई प्रस्ताव पारित किए। जिसमें मुखिया के खिलाफ मोर्चा खोलना, मुखिया के खिलाफ प्रखंड विकास पदाधिकारी से लेकर जिलाधिकारी तक लिखित शिकायत पत्र भेजना, साथ ही पंचायत के आवास योजना के लाभुकों से मुखिया के दलालों के द्वारा अवैध वसूली के खिलाफ मोर्चा खोलना, आवास सहायक के तबादला की डिमांड रखना सहित कई बिंदु पर बैठक में मुहर लगाया गया। उक्त बैठक उप मुखिया रामसखी देवी के नेतृत्व में आयोजित की गई, जिसमें वार्ड संख्या 14 के अनुज सिंह, 13 के मो. अशरफ अली उर्फ आजाद खान, 11 के प्रमोद राम, 2 के धर्मेंद्र पासवान, 4 के संजीव कुमार, 10 के रवि कुमार रजक, 15 के ललन कुमार, 3 के नीलम कुमारी, 8 के अमरेश कुमार, 1 के गायत्री देवी, 12 के मोहम्मद यूसुफ इमाम और वार्ड नंबर 16के मनीता देवी ने हिस्सा लेते हुए अपनी-अपनी समस्याओं को रखा।
बैठक में 15 जून को प्रखंड कार्यालय पहुंचकर मुखिया के खिलाफ बीडीओ और बीपीआरओ से लिखित शिकायत करने का निर्णय लिया गया है। बताते चलें कि पूर्व में वर्तमान मुखिया बच्ची देवी के पति चंदेश्वर दास पंचायत के मुखिया थे। उस वक्त भी इसी तरह का विरोध हुआ था। लोगों ने पंचायत सरकार भवन में मुखिया का पुतला तक जलाया था। इस बार भी विकास के मुद्दों को लेकर वार्ड सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है।

About Post Author

You may have missed