पूर्णिया में भूमि विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट व फायरिंग, दो की मौत, तीन घायल

पूर्णिया । जिले की सिंहपुर दियरा पंचायत स्थित बेला गांव में रविवार की सुबह भूमि विवाद में जमकर मारपीट और फायरिंग की गई। इससे लोगों में दहशत का माहौल हो गया। इस घटना में एक पक्ष के जहांगीर आलम व दूसरे पक्ष के मो. मरसलीम की मौत हो गई।

उधर, अंगूरी खातून (60), समीना खातून( 70), जयनम खातून (60) घायल हैं। जहांगीर के परिजनों ने बताया कि बेला गांव स्थित कब्रिस्तान के पास जहांगीर के भाई इरशाद आलम की जमीन है।

इसी जमीन पर काफी वक्त से विवाद चल रहा है। रविवार की सुबह इरशाद उस जमीन पर बने अपने बासा में कुरान शरीफ पढ़ने गया था। उसी समय दूसरे पक्ष के छह लोग हथियार लेकर आए और इरशाद को वहां से जाने की धमकी दी।

इसकी जानकारी मिलने पर जहांगीर वहां पहुंचा। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक गोली जहांगीर के दाहिने तरफ सीने में लगी। बाद में ग्रामीणों ने जहांगीर को रेफरल अस्पताल रूपौली ले गए जहां से उसे रेफर कर दिया गया। परिजनों उसे सदर अस्पताल ले गए गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं बाद में जहांगीर के पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मारपीट की, जिसमें मो. मरसलीम घायल हो गए व सदर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में पुलिस को मौके से एक खोखा व देसी कट्टा मिला।

बाद में एसडीपीओ रमेश कुमार भी बेला गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों में पहले से भूमि विवाद चल रहा हैं। इसको लेकर पहले भी मारपीट हुई थी।  रविवार की सुबह एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग की, जिसमें दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति की मौत हो गई।

वहीं बाद में लोगों ने गोली चलाने वाले पक्षों के साथ मारपीट की जिसमें इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मामले में अभी तक एफआईआर नहीं हुई है। मृतक के परिजनों के आवेदन पर एफआईआर कर कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed