पीपा पुल पर जाम का झाम : लोगों को जाम से निकलने में छूट रहे पसीने, पुलिस भी बनी लाचार

फतुहा। इन दिनों पटना के कच्ची दरगाह स्थित राघोपुर को जाने वाली पीपा पुल पर भयानक जाम लग रही है। जाम भी ऐसा की स्थानीय पुलिस भी बेबस व लाचार नजर आ रही है। दिन की हालत देखा जाए तो तपती धूप में भी पीपा पुल पर जाम में फंसे सैकड़ों वाहन का जमावड़ा लगा होता है। लोगों को जाम से निकलने में घंटो का समय लग जाता है और लोग पसीने से तर बतर हो जाते हैं। यही हालात रात का भी है। चलती ठंडी पुरवाई हवा में भी लोगों के पसीने जाम से निकलने में छूट जा रहे हैं। एम्बुलेंस भी जाम में फंसे देखे गए हैं।
स्थानीय लोगों की माने तो शादी-ब्याह के मौसम में बहुत सारे वाहनों का आवागमन पीपा पुल के जरिए बढ़ गये हैं और दोनों तरफ से ओवरटेक होने के कारण जाम लग जा रहे हैं। वहीं कुछ लोगों की माने तो भारी वाहनों के आवागमन से पीपा पुल की हालत दयनीय हो गयी है और पुल पर भारी वाहनों के आने-जाने से दो तरफा जाम लग जा रहे हैं, जबकि इस पुल से भारी वाहनों के आवागमन पर रोक है। राघोपुर व कच्ची दरगाह के लोग इन दिनों पुल पर लग रहे जाम से हो रही अनावश्यक परेशानी को उठाने में मजबूर हैं।
विदित हो कि राघोपुर इलाके का इसी पुल के जरिए राजधानी पटना से जुड़ाव है। राघोपुर के लिए यह पीपा पुल लाइफलाइन माना जाता है। नदी थाना पुलिस के मुताबिक शादी-ब्याह के मौसम में ओवरटेक के वजह से जाम लग जा रही है, जिसे पुलिस द्वारा जाम को हटाने की लगातार कोशिश की जाती है।

About Post Author

You may have missed