जातीय जनगणना का जल्द ही निकलेगा निष्कर्ष, होगी सर्वदलीय बैठक : मंत्री

  • जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री

पटना। जदयू मुख्यालय में गुरुवार आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव एवं परिवहन मंत्री शीला मंडल शामिल हुईं। इस दौरान राज्य की अलग-अलग स्थानों से आए हुए आम जनों की समस्याओं को सुनकर उसका निराकरण किया गया और संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए गए।
मेंटेनेंस पॉलिसी को ठीक से की जाएगी लागू
इस मौके पर ऊर्जा मंत्री श्री यादव ने कहा कि जातीय जनगणना के मामले में जल्द ही कोई निष्कर्ष निकलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही कहा है कि इसको लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी और सर्वदलीय बैठक के माध्यम से निश्चित तौर पर इसका समाधान निकलेगा। उन्होंने कहा कि जदयू शुरू से ही जातीय जनगणना के पक्ष में है लेकिन सर्वदलीय बैठक के माध्यम से इसका समाधान निकाले जाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली की किल्लत ना हो, इसके लिए 13,000 करोड़ की राशि को कैबिनेट से मंजूरी मिली है और इसके तहत काम किया जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने विश्वेश्वरैया भवन में बीते बुधवार को लगी भीषण अग्निकांड पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो भी घटना हुई है, उसके पीछे कोई ना कोई कारण निश्चित तौर पर होगा, इसको लेकर जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए मेंटेनेंस पॉलिसी को ठीक से लागू की जाएगी।
जल्दी ही सभी बसें सीएनजी में होगी परिवर्तित
वहीं परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि बिहार में सएनजी को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत बस मालिकों को साढ़े सात लाख तक राशि मदद के तौर पर देने का प्रावधान किया गया है ताकि बिहार के बसों को सीएनजी बसों में परिणत किया जा सके। आने वाले समय में जल्द ही बिहार की बसों को सीएनजी में तब्दील करने में सफलता मिलेगी।
आमजनों को मिल रहा है लाभ
इस अवसर पर उपस्थित प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि प्रदेश मुख्यालय में मुख्यमंत्री की कार्यकुशलता की प्रेरणा से जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बिहार सरकार के मंत्री सप्ताह के 4 दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को शामिल होते हैं। इस जनसुनवाई के माध्यम से सरकार ने आम जनों को बड़ी राहत दी है। उक्त अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी एवं मुख्यालय सचिव वासुदेव कुशवाहा मौजूद रहें।

About Post Author

You may have missed