PATNA : दानापुर अनुमंडल और नगर परिषद में 19 से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान, अतिक्रमणकारियों पर लगेगा जुर्माना

दानापुर। राजधानी के पटना नगर को स्वच्छ सुंदर व शहर में नासूर बन चुके जाम से निजात दिलाने के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा। नगर क्षेत्र में सड़कों पर अवैध अतिक्रमण के कारण प्रतिदिन लगने वाले जाम से समाज का हर तबका परेशान है। सड़क किनारे अस्थायी व स्थायी रूप से अतिक्रमण के कारण जाम लगा रहता है, जिससे आम लोगों के साथ स्कूली बच्चों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है।
19 फरवरी से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान
अनुमंडल व नगर परिषद प्रशासन द्वारा अनेकों बार जाम से निजात दिलाने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है, लेकिन अब तक नगर को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया गया है। अतिक्रमण हटाने के 24 घंटे के बाद ही सड़क किनारे अतिक्रमणकारियों द्वारा फिर से अतिक्रमण कर लिया जाता है। अनुमंडल व नगर परिषद प्रशासन द्वारा एक बार फिर पूरी कार्य योजना तैयार कर अतिक्रमण हटाने का अभियान आगामी 19 फरवरी से शुरू किया जायेगा। नगर को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए अधिकारी से लेकर पुलिस पदाधिकारी सड़क पर उतरेंगे। परिषद के ईओ जगन्नाथ यादव ने बताया कि डीएम के आदेश के आलोक में आगामी 19 फरवरी से 1 मार्च तक नगर से अतिक्रमणमुक्त अभियान चलाया जायेगा।
अतिक्रमणकारियों से जुर्माना वसूल करेगा प्रशासन
अतिक्रमणकारियों को खुद ही अतिक्रमण हटाने का निर्देश देते हुए उन्होंने ने कहा है कि अगर दिए गए समय सीमा के अंदर खुद अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा और जुर्माना भी वसूला जाएगा। राजधानी पटना में जाम की समस्या को लेकर डीएम व कोर्ट से कई बार फरमान आने बाद भी अतिक्रमणकारियों के द्वारा सड़क के दोनों तरफ दुकान लगाकर आम लोगों को परेशान करते हैं।
12 दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान
दानापुर अनुमंडल अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह व नगर परिषद प्रशासन ने एक संयुक्त बैठक की गई। बैठक में अतिक्रमण से परीक्षा देने आने जाने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में देरी होने का मुद्दा उठा। साथ ही कहा गया कि इसके कारण आम लोगों को आने जाने में काफी परेशानी होती हैं, जिसको देखते हुए 12 दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। ये 19 फरवरी से शुरू होगा।

About Post Author

You may have missed