PATNA : जानीपुर में जमीन विवाद में हुई थी एलिफैंट मैन अख्तर मुखिया की गोली मारकर हत्या

* 2 लाख में सुपारी देकर कराई गई हत्या, हत्या में शामिल थे तीन अपराधी
* पुलिस ने सुपारी देने वाले और एक शूटर को किया गिरफ्तार, दो अन्य शूटर अभी तक फरार


फुलवारी शरीफ (अजीत)। पटना के एलिफैंट मैन उर्फ हाथी काका के नाम से मशहूर अख्तर इमाम उर्फ अख्तर मुखिया की गोली मार कर ह्त्या किए जाने के 27 दिन बाद पुलिस ने सीसीटीवी और सस्पेक्टेड मोबाइल के सर्विलांस के आधार पर हत्याकांड का खुलासा कर दिया। अख्तर मुखिया हत्याकांड का खुलासा करते हुए फुलवारी शरीफ थाना में एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि बीते 3 नवंबर को जानीपुर के मुर्गिया चक में एलीफेंट नाम से मशहूर अख़्तर इमाम उर्फ अख्तर मुखिया को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया था। अख्तर मुखिया की हत्या जमीन के विवाद में हुआ था। पुलिस ने अख्तर मुखिया हत्याकांड में सुपारी देने वाले सज्जू उर्फ शहजादा एवं एक शूटर सोनू उर्फ सरफुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकांड में शामिल दो अन्य फरार चल रहे शूटरों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, जिनके बारे में पुलिस ने अनुसंधान प्रभावित होने का हवाला देते हुए नामों का खुलासा नहीं किया है। साथ ही पुलिस ने इस हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार और मोटरसाइकिल को भी अभी तक बरामद नहीं कर पाई है। पुलिस को फरार शूटरों के बारे में पूरी जानकारी हासिल हो चुका है।


हत्या में शामिल अपराधियों ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने एक जमीन के फर्जी खरीद-बिक्री के ग्राहक बनकर दस्तावेज बनाकर रुपये देने के नाम पर हत्या वाले दिन वहां पहुंचे थे। अपराधियों की मंशा अख्तर के साथ ही उसके केयर टेकर चंदन की हत्या का भी इरादा था लेकिन उस वक्त केयर टेकर कहीं दूसरी जगह नास्ता करने चला गया था, जिससे उसकी जान बच गयी। पुलिस को अख्तर की हत्या में उसके परिवार वालों का कोई हाथ नहीं नजर आया है।
एएसपी ने बताया कि फुलवारीशरीफ के जानीपुर थाना कांड संख्या 916/2021 दिनांक 04.11.2021 को दर्ज कराया गया था। जिसमे धारा- 302/326/34 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत अनुसंधान प्रारंभ किया गया। सर्विलांस के आधार पर कई संदिग्ध मोबाइल नंबर मिला, जिससे मृतक और उसके केयर टेकर से कुछ लोग जमीन के ग्राहक बनकर संपर्क कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, अख्तर मुखिया जमीन का कारोबार करता था, उसका कई लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसमें रिटायर सिपाही मोहम्मद खुर्शीद के बेटे ने सुपारी देकर उसकी हत्या कराई। गिरफ्तार सुपारी देने वाला संजू ने पुलिस को बताया है कि उसकी जमीन पर अख्तर मुखिया जबरदस्ती कब्जा जमाए हुए था। वहीं पुलिस फरार दो अन्य शूटरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। पुलिस को उनके बारे में पूरी जानकारी मिल गई है, वहीं हत्याकांड में प्रयुक्त मोटरसाइकिल का भी लोकेशन मिला है।

About Post Author

You may have missed