बिहार में शराबबंदी कानून पूर्णत: फेल, सीएम नीतीश दें त्यागपत्र : LJP (R)

file photo

पटना। विधान मंडल परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलना यह प्रमाणित करता है कि बिहार में शराबबंदी कानून पूर्णत: फेल है। उक्त बातें लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के वरिष्ठ नेता डॉ. सत्यानंद शर्मा ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा।
डॉ. सत्यानंद ने कहा कि जो शराबबंदी कानून बना है उसके तहत किसी के घर, होटल एवं प्रतिष्ठान में शराब या शराब की खाली बोतल पाये जाने पर मालिक के विरुद्ध मुकदमा करना, जेल भेजना और घर व प्रतिष्ठान को सील करना है। ऐसी कार्रवाई अभी गोपालगंज, बेतिया और मुजफ्फरपुर में सरकार ने किया है। डॉ. शर्मा ने कहा कि जब विधान मंडल के परिसर में शराब की खाली बोतल पाई गई तो विधानमंडल दल के नेता नीतीश कुमार के विरुद्ध क्यों नहीं मुकदमा दर्ज हो। वैसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वत: इसकी जिम्मेवारी लेते हुए मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी के नेता चिराग पासवान लगातार शराबबंदी कानून की विफलताओं और सरकार द्वारा शराबबंदी कानून पर गैरकानूनी ढंग से की जा रही कार्रवाई पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करते रहे हैं लेकिन सरकार अनसुनी करती रही है। इस दौरान युवा लोजपा (रा) के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान, पूर्व उपाध्यक्ष प्रो. रामप्रवेश यादव, कचहरी पासवान एवं नंद किशोर यादव आदि नेता उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed