पुलिसिया गश्ती पर सवाल : बदमाशों ने पहले ई-रिक्शा किया बुक, फिर पीटा; ई-रिक्शा चालकों ने किया जमकर हंगामा

बाढ। बुधवार को पटना के बाढ़-सकसोहरा मार्ग पर ई-रिक्शा चालकों ने जमकर हंगामा करते हुए एकडंगा गांव के पास सड़क मार्ग को अवरूद्ध कर दिया, जिससे उक्त मार्ग पर घंटों समय तक गाड़ियों को आवागमन प्रभावित रहा।
बताया जाता है कि मंगलवार की रात 3 लोगों ने बाढ़ से बेलछी थाना क्षेत्र के तिलहार गांव के लिए ई-रिक्शा रिजर्व किया था। जब वे लोग गांव के समीप पहुंचे तब ई-रिक्शा चालक के साथ मारपीट करनी शुरू दी, किसी तरह से उन असामाजिक तत्वों के चंगुल से बचकर ई-रिक्शा चालक अपनी जान बचाकर भागने में सफल रहा। वहीं असामाजिक तत्व के लोगों ने ई-रिक्शा को घटनास्थल से करीब डेढ़ किलोमीटर पश्चिम की ओर नदी के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया और बैटरी निकाल लिया।


उक्त घटना के विरोध में बुधवार को सैकड़ों की संख्या में ई-रिक्शा चालकों ने एकजुट होकर बेलछी के एकडंगा गांव के समीप बीच सड़क पर ई-रिक्शा लगाकर सड़क मार्ग को पूरी तरह से अवरूद्ध कर दिया। जिससे घंटों समय तक उक्त मार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रभावित रहा। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे ई-रिक्शा चालकों को जब असामाजिक तत्वों को शीघ्र गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया, तब जाकर चालक माने और जाम को खत्म किया।
बता दें सिर्फ उक्त मार्ग ही नहीं, बल्कि सकसोहरा-अंदौली मार्ग हो या बेलछी का टाल क्षेत्र हो, कई ऐसे मार्ग हैं जहां रात्रि प्रहर में पुलिसिया गश्ती न के बराबर होती है। जब कोई मामला थाना तक पहुंचती है या किसी तरह की सूचना मिलती है तो पुलिस रात में जागती है और गश्ती करने निकलती है। ऐसे में आम लोगों की सुरक्षा की बात बेमानी सी प्रतीत होती है। कब कौन लूट जाए, पीट जाए कहना मुश्किल है।

About Post Author

You may have missed