शिक्षा, रोजगार, महंगाई मुद्दों पर डीवाईएफआई ने पटना में किया विधानसभा मार्च, नीतीश-मोदी सरकार पर बोला हमला

पटना। जनवादी नौजवान सभा (डीवाईएफआई) ने शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य एवं बढ़ते महंगाई सहित अन्य सवालों को लेकर बुधवार को विधानसभा मार्च किया। मार्च से पहले गेट पब्लिक लाइब्रेरी, गर्दनीबाग से जुलूस निकला, लेकिन कुछ ही दूर जाने के बाद मार्च को गर्दनीबाग थाना के नजदीक बेरिकेट के पास रोक दिया गया। उसके बाद मार्च सभा में तब्दील हो गयी। जिसकी अध्यक्षता राज्य अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी ने की।
सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि नीतीश सरकार ने चुनाव के बाद तत्काल 19 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, जो अपने वादे से मुकर गए। उनके वादाखिलाफी के खिलाफ युवाओं ने सड़क पर उतर कर नीतीश सरकार से जवाब मांगा। वक्ताओं ने कहा कि राज्य में नौकरियों में रिक्तियां अधिक है लेकिन बहाली नहीं की जाती है बल्कि राज्य में रोजगार मांगने वालों को लाठी खानी पड़ती है। यह सरकार युवा विरोधी है। वहीं दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार महंगाई पर काबू पाने में कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। आमजनों को बढ़ते महंगाई से जीना दूभर हो गया है। युवाओं को आह्वान किया गया कि नीतीश मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज किया जाए।
सभा को संगठन के पूर्व नेता एवं सीपीआईएम विधायक डॉ. सतेन्द्र यादव, राज्य महासचिव रजनीश कुमार, एसएफआई के राज्य महासचिव मुकुल राज,महेश कुमार, भोला राय, हनीफ, दीपक वर्मा, नरेश यादव, ओम प्रकाश पोदार, युवा नेत्री वंदना, अमरेश कुमार, कुलानन्द यादव, रास बिहारी पांडेय सहित अन्य ने संबोधित किया।

About Post Author

You may have missed