बक्सर में नशे के कारोबर का पर्दाफाश : लग्जरी वाहन से 750 ग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 35 लाख कीमत

बक्सर। बिहार का सीमावर्ती जिला बक्सर नशे के कारोबर का बड़ा हब बनाता जा रहा है। परन्तु समय-समय पर पुलिस माफियाओं को गिरफ्तार कर रही है। इसके बावजूद नशे के कारोबारियों का हौसला सातवें आसमान पर है। वही ताजा मामला बिहार के बक्सर जिले का है। यहां जिला पुलिस कप्तान को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जासो रोड से 750 ग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के मुताबिक जब्त होरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 35 लाख रुपये है। वही इस मामले की पुष्टि जिला पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह ने की है। वही SP ने बताया कि उनको मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जासो रोड तस्करों के बारे में गुप्त इनपुट मिला था। वही सूचना मिलने के फौरन बाद टीम बनाकर जासो रोड इलाके में स्पेशल अभियान चलाया गया। इसी दौरान एक लग्जरी वाहन से 750 ग्राम हेरोइन को बरामद किया गया। वही SP ने कहा कि फिलहाल वाहन चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।
राजधानी में एक ग्राम हेरोइन की कीमत 3 हजार
वही SP ने बताया कि वाहन का इस्तेमाल मादक पदार्थ की तस्करी में किया गया था या फिर नहीं। इसकी जांच की जा रही है। वही उन्होंने बताया कि बक्सर में एक ग्राम हेरोइन की कीमत लगभग 2 हजार रुपये प्रति ग्राम है। जबकि पटना में इसकी कीमत लगभग 3 से 5 हजार रुपये हो जाता है। इसी वजह से तस्कर बक्सर से हेरोइन को पटना समेत अन्य जिलों में चोरी-छिपे तस्करी करते हैं। SP ने बताया कि मादक और शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है।
नहीं थम रहा नशे का कारोबार
पुरे बिहार सरकार द्वारा प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू की गयी है। उसके बावजूद बिहार में नशे का काला कारोबार लगातार जारी है। खासकर सूबे के सीमावर्ती जिलों का हाल सबसे अधिक बुरा है। बक्सर कि बात करें तो यहां नगर थाना क्षेत्र के शांति नगर, रेलवे स्टेशन रोड और किला मैदान में चोरी-छिपे मादक पदार्थों बेचा जाता है। बीते 20 फरवरी को ही यूपी-बिहार की सीमा कुचायकोट थाना क्षेत्र के के बलथरी चेक पोस्ट के पास से उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान एक ट्रक से 19 हजार 800 प्रतिबंधित कफ सिरप को बरामद किया था। वही बरामद कफ सिरप की कीमत लगभग 38 लाख रुपये आंकी गयी थी। वही समय-समय पर पुलिस कार्रवाई तो कर रही है। बावजूद तस्करों का मनोबल सातवें आसमान पर है।

About Post Author

You may have missed