हमको प्रधानमंत्री नहीं बनना, हम देश में विपक्ष को एकजुट करने में भूमिका निभाएंगे : सीएम नीतीश

  • जदयू कार्यालय में आयोजित बाबा साहेब की जयंती समारोह में बोले मुख्यमंत्री, केंद्र सरकार पर किया हमला

पटना। बीजेपी के खिलाफ तमाम विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुहिम रंग लाने लगी है। तीन दिवसीय दौरे के दौरान दिल्ली में कांग्रेस समेत विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं के साथ हुई बातचीत के बाद पटना पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बड़ा एलान कर दिया है। सीएम नीतीश ने कहा है कि विपक्षी एकजुटता को लेकर 2024 के चुनाव में वे पूरे देश का दौरा करेंगे हालांकि नीतीश ने यह भी कहा कि उन्हें पीएम नहीं बनना है और वे सिर्फ विपक्ष को एजजुट करने की भूमिका निभाएंगे। शुक्रवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर जेडीयू कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा एलान किया। नीतीश ने कहा कि विपक्षी एकजुटता को लेकर दिल्ली में बैठकर सभी दलों से बातचीत हो गई है। कांग्रेस समेत सभी विपक्ष दल सहमत हैं। एक बार चुनाव से पहले सब तय हो जाएगा तो पूरे देश का दौरा करेंगे। सीएम ने कहा कि 7 महीने से बात रुकी पड़ी थी लेकिन जब दिल्ली बुलावा आया और दिल्ली गए तो सब लोग से बात हुई।
इतिहास बदलाव पर भड़के नीतीश, कहा- दिल्ली में जो लौग बैठे हैं उनको काम से नहीं सिर्फ प्रचार से मतलब है
इस दौरान नीतीश ने बीजेपी पर भी हमला बोला और कहा कि दिल्ली में जो लौग बैठे हैं उनको काम से नहीं सिर्फ प्रचार से मतलब है और केवल इतिहास को बदलने की कोशिश में लगी है। आजादी की लड़ाई से उन्हें कोई मतलब था? आज कुछ से कुछ बोलते हैं। हम लोग कुछ कुछ करते हैं तो वो लोग भी कुछ-कुछ हम लोग पर बोलते रहता है। सब ने कहा कि हम बहुत अच्छा किए अलग हो गए। नीतीश ने कहा कि सब लोगों से बात हो गई हम सब तैयार हैं और बहुत जल्दी और ज्यादा से ज्यादा पार्टियां एकजुट होंगी। कांग्रेस की पार्टियों से भी ज्यादा बात हो गई है सब सहमत हैं।
कई दलों के साथ फिर बातचीत करने हम जल्द दिल्ली निकलेंगे, तब साफ साफ होगा
उन्होंने कहा कि सीपीआई-सीपीएम से भी बात हो गई है। आगे भी बहुत लोगों से बात होना है और सब एक दूसरे के साथ बात कर रहे हैं। जितने लोग एक साथ एग्री हो जाएंगे उन सब को एक साथ बैठ जाना है और क्या करना है, यह तय करना है। कहां कितने लोग लड़ेंगे यह तय करना है और पूरा देश का दौरा करते रहेंगे तब बीजेपी वालों को पता चल जाएगा।
हम लोग शिक्षक बहाली के साथ-साथ नियोजित शिक्षकों का वेतन नहीं बढ़ाएंगे : सीएम नीतीश
नीतीश ने कहा की राज्य में जो भी नियोजित टीचर अभी अपनी सेवा दे रहे हैं यह सरकार उनकी भी चिंता करती है। अब राज्य में पहले से पढ़ा रहे टीचरों की आमदनी बढ़ाई जाएगी। उन्हें पहले से अधिक वेतन दिया जाएगा। अब वो लोगबस मन लगाकर बच्चों को पढ़ाते रहे। लेकिन, एक बार फिर से यह साफ़ कर दिया है कि, अब राज्य में सिर्फ और सिर्फ सरकारी टीचरों को बहाली होगी कोई भी नियोजित टीचर नहीं होंगे। उन्होंने कहा है कि, इसी साल दो लाख से अधिक पदों पर बहाली होगी। इसके आगे सीएम ने कहा कि, जितना काम बिहार के विकास के लिए आगे बढ़ाने के लिए हमने किया जिस तरह से काम किया यह तो आपलोग जानबे न करते हैं। हमने जीविका दीदी का नामकरण किया तो उस समय जो केंद्र की सरकार थी वो आ गई यहां और कहा ये बड़ा अच्छा काम किए भाई, तो आपलोग जानते ही है की हम हमेशा से सबका ध्यान रखते हैं। वहीं, उन्होंने राज्य सरकार में कार्यरत विकास मित्रों को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि, हम तो सबके बारे में सोचते हैं। आपलोग तो जानबे करते हैं। अब हम विकास मित्र का भी आमदनी बढ़ाने जा रहे हैं। जल्द ही उनको इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं तालमी मरकज का भी वेतन बढाया जाएगा। टोला सेवक की भी आमदानी भी बढ़ेगी।

About Post Author

You may have missed