PATNA : LJP (R) का शिष्टमंडल राज्यपाल से मिल सौंपा ज्ञापन, नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का सात सदस्यीय शिष्टमंडल बिहार के राज्यपाल फागु चौहान से मिलकर नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग किया। शिष्टमंडल में राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सत्यानंद शर्मा, पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा, प्रधान महासचिव संजय पासवान, संगठन मंत्री संजय सिंह, अशरफ अंसारी, युवा राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान एवं कृष्णा सिंह कल्लू शामिल थे।
शिष्टमंडल ने अपने ज्ञापन में स्पष्ट रूप इस बात का उल्लेख किया है कि विधान मंडल में शराब की बोतल मिलना शराबबंदी कानून ध्वस्त होने का संकेत दे रहा है। किसी होटल में, घर में, प्रतिष्ठान में शराब और शराब की बोतल मिलने पर होटल या प्रतिष्ठान, घर को सील कर दिया जाता है और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जाता है। विधान मंडल दल के नेता नीतीश कुमार हैं फिर भी अभी तक विधान मंडल को सील करने और नीतीश कुमार के विरुद्ध मुकदमा कर जेल भेजने की कार्रवाई क्यों नही हुई। मुख्यमंत्री को नैतिक जिम्मेवारी लेकर इस्तीफा देना चाहिए था। ऐसे में शीघ्र ही राज्यपाल को नीतीश सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।
शिष्टमंडल ने अपने ज्ञापन में यह भी कहा है कि नीतीश कुमार की सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना किया है। राजीव नगर की घटना और पुरूष पुलिस कर्मी द्वारा दुल्हन के कमरा में घुसकर तलाशी लेना न्यायालय के आदेश के विरुद्ध है। फिर भी नीतीश कुमार ने पुलिस की कार्रवाई का समर्थन करके न्यायालय के आदेश का अवहेलना किया है।
वहीं राज्य की गिरती विधि-व्यवस्था के संबंध में राज्यपाल को अवगत कराते हुए शिष्टमंडल ने कहा कि आपराधिक घटनाओं में 62.5% वृद्धि हुई है। बिहार के विकास का पोल नीति आयोग ने खोल दिया है। बिहार विकास के मामले में अंतिम पायदान पर है और बिहार में 51.3% लोग गरीबी रेखा से नीचे है।
राज्यपाल से मिलने के बाद लोजपा (रा) के शिष्टमंडल ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि विधान मंडल में शराब की बोतल मिलने के मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। वहीं नेताओं ने कहा कि हमलोगों को राज्यपाल के एक्शन का इंतजार करेंगे। उसके बाद हमलोग बैठक कर अपना नीति निर्धारण करेंगे कि हमें किस रास्ते से गुजरना है और कैसे बिहार को बचाना है।

About Post Author

You may have missed