सारण में मरने वालों का आकडा हुआ 11, प्रसाशन में हडकंप, जहरीली शराब की जताई जा रही आशंका

सारण, बिहार। सारण के मकेर, अमनौर व मढ़ौरा थाना क्षेत्र में पिछले तीन दिनों में संदेहास्पद स्थिति में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। ग्रामीण जहरीली शराब से मौत की बात कह रहे हैं। डीएम ने भी शराब से मौत के सवाल पर पूरी तरह से इन्कार नहीं किया है। उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का हवाला देकर आगे जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए एसपी द्वारा सोनपुर एएसपी अंजनी कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन भी किया गया है। प्रशासन द्वारा पांच लोगों की संदेहास्पद मौत की पुष्टि की जा रही है, जिसमें दो लोगों के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। बता दें कि चार दिन पहले नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी- श्रृंगारहाट पहाड़ तल्ली मोहल्ला में जहरीली शराब पीने से 12 की मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक पिछले दो दिनों में अमनौर थाना क्षेत्र के अमनौर हरनारायण गांव के 45 वर्षीय कृष्णा महतो एवं 55 वर्षीय रामनाथ महतो के अलावा सिवान के 40 वर्षीय अनिल मिस्त्री की मौत हुई। इनके अलावा मकेर थाना क्षेत्र के नवकाढ़ा गांव के 40 वर्षीय भरत राय, कैतुकानंदन गांव के 70 वर्षीय बृज बिहारी राय एवं बसंतपुर गांव के 45 वर्षीय मोहम्मद ईशा की मौत हुई है। वहीं गुरुवार को मढ़ौरा थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव निवासी 65 वर्षीय जवाहिर महतो, 45 वर्षीय राजेश शर्मा एवं कोलुआ गांव के 50 वर्षीय भूलन मां की मौत हुई है। इसके अलावा मकेर थाना क्षेत्र के तारा अमनौर पंचायत के तारा अमनौर गांव निवासी 40 वर्षीय पप्पू सिंह की मौत पर मुजफ्फरपुर में इलाज के दौरान हुई है।

अमनौर थाना क्षेत्र के अमनौर हरनारायण बाजार स्थित नोनिया टोली डीह में गुरूवार की देर शाम 50 वर्षीय संपत महतो की मौत हो गई। इनमें से पांच लोगों की मौत की पुष्टि की जा रही है। उनमें से रामनाथ महतो सहित दो लोगों के शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया है। डीएम और एसपी ने मकेर के जगदीशपुर जनता बाजार में जाकर सघन छापेमारी की। इस दौरान मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन भी किया गया। दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

About Post Author

You may have missed