छपरा में 6 लोगों मौत से मचा हडकंप, परिजनों ने किया शराब से मौत का दावा

छपरा। बिहार में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नालंदा में जहां जहरीली शराब से 13 लोगों की मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि सारण में छह लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी है। सारण के मकेर थाना क्षेत्र में 6 लोगों की संदेहास्पद मौत के बाद परिजन जहां शराब पीने से मौत का दावा कर रहे हैं तो वहीं पुलिस व प्रशासन शराब से मौत की बात से इनकार कर रहे हैं। छपरा के अमनौर में 6 लोगों की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत का मामला सामने आया है। मोहम्मद ईशा के शव को पुलिस ने कब्जे में लिया है। प्रभावित इलाकों में उत्पाद विभाग की टीम पहुंची। उत्पाद अधीक्षक मामले की जांच कर रहे हैं। मुख्यालय ने जांच रिपोर्ट मांगी है। वही मढ़ौरा के डीएसपी इस घटना को अफवाह बता रहे हैं। वही मृतक रामनाथ राय की पत्नी लालती देवी ने बताया कि काम से लौटने के बाद जनता बाजार में 60 वर्षीय रामनाथ ने शराब पी ली थी। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गयी।

डीएम बोले- ठंड से हुई मौत

वही बुधवार की अहले सुबह मो. इशा ने भी उसी इलाके में शराब पी थी जिसके बाद उनकी भी तबीयत बिगड़ गयी थी और इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गयी थी। वही शराब पीने से इसी गांव के 35 वर्षीय पलटन महतो की आंखों की रोशनी गायब हो गयी जिन्हें मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पीड़ितों ने पुलिस की पोल खोलकर रख दी है। वही दरौली विधायक सत्यदेव राय ने भी पूरी घटना की जानकारी ली और उच्चस्तरीय जांच की मांग की। वही डीएम राजेश मीणा ने बताया कि मृतक की पत्नी ने शराब पीने से पति की मौत की बात कही थी जिसके बाद तत्काल रामनाथ महतो के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम में शराब पीने की बात सामने नहीं आई। मौत का कारण ठंड के कारण हार्ट अटैक होना बताई गई है। कुछ लोगों द्वारा ग्रामीणों को गुमराह कर अफवाह फैलायी जा रही हैं।

मंगलवार को जहां अमनौर थाना के 45 वर्षीय कृष्णा महतो और 55 वर्षीय रामनाथ महतो के अलावा सिवान के 40 वर्षीय अनिल मिस्त्री की मौत हो गई थी। वहीं बुधवार को मकेर थाना क्षेत्र के नवकाढ़ा गांव के रघु राय के 40 वर्षीय पुत्र भरत राय, कैतुका नंदन गांव के बुटाई राय के 70 वर्षीय पुत्र बृज बिहारी राय के साथ अमनौर थाना के बसंतपुर गांव के 45 वर्षीय मो. ईसा की मौत हो गई। थानाध्याक्ष राजेश प्रसाद ने बताया कि मकेर थाना क्षेत्र में शराब पीने से किसी की मौत नहीं हुई है। अमनौर थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। हालाकिं पुलिस लगातार मामले की छानबीन कर रही है। बीडीओ राजेश प्रसाद ने बताया कि शराब से किसी की मौत की जानकारी नहीं है वही मढ़ौरा के डीएसपी ने भी इस घटना को अफवाह बताया है।

 

About Post Author

You may have missed