महामारी में गरीबों के हक का राशन हड़प रहे हैं राशन डीलर : बबलू प्रकाश

  • लॉकडाउन में गरीबों को नहीं मिल रहा राशन, डीलरों की मनमानी जारी

पटना। आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के टीम के साथ पटना के बाजार समिति स्थित एफसीआई गोदाम का निरीक्षण किया। बबलू ने राशन डीलर के झूठ का पर्दाफाश करते हुए आरोप लगाया कि लॉकडाउन में गरीबों का राशन कोई और नहीं बल्कि राशन माफिया लूट रहे हैं। राशन डीलर कार्डधारकों को कम राशन दे रहे हैं। पूछने पर राशन डीलर का रटा-रटाया बहाना होता है कि गोदाम से हमलोगों को अनाज कम मिलता है। प्रत्येक बोरी में 5 से 8 किग्रा. गेंहू-चावल कम होता है। इसलिए हम कार्डधारकों को 4 से 10 किग्रा. राशन कम देते हैं।
मामले की सत्यता जानने के लिए बबलू प्रकाश ने बाजार समिति स्थित एफसीआई गोदाम का निरीक्षण किया तो उन्होंने पाया कि गोदाम में रखे अनाज की बोरी का वजन सही है और अनाज की क्वालिटी भी उत्तम है। राशन डीलर झूठ बोलता है कि गोदाम से अनाज कम मिलता है। उन्होंने पटना के वार्ड 48 के दो ऐसे ही राशन डीलर का नाम लिया।
उन्होंने आगे कहा कि बिहार सरकार ने पिछले साल लगे लॉकडाउन के बाद पटना के गरीब व निर्धन लोगों का राशन कार्ड बना कर दिया था। इसके बावजूद राशन डीलर इस महामारी में गरीब लोगों के हक का राशन हड़प रहे हैं। इस बाबत बबलू प्रकाश ने पटना सदर के अनुमंडल पदाधिकारी से बात कर राशन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग किया और लिखित शिकायत करने की बात कही है।

About Post Author

You may have missed