देश में तेज़ी से बढ़ रहा चौथी लहर का खतरा, 24 घंटे में मिलें 3,303 नये मरीज़, पीएम बोले- रहें अलर्ट

देश। भारत में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में कोविड-19 के 3,303 नये मामले सामने आए हैं जबकि इसी दौरान 2,563 मरीज़ ठीक हुए। वहीं 39 और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। अब देश में सक्रिय मामले 16,980 हैं जबकि दैनिक सकारात्मकता दर देश में 0.66% हो गई है। देश में सबसे ज्या दा कोरोना संक्रमण के मामले राष्ट्री य राजधानी दिल्ली से सामने आ रहे हैं। बुधवार को भी यहां एक हजार से ज्या्दा कोरोना के नये मामले सामने आये हैं। राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,367 नये मामले सामने आए। वहीं इसके संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई। इस अवधि में संक्रमण दर 4।50 प्रतिशत दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में लगातार छठे दिन संक्रमण के 1,000 से अधिक मामले दर्ज किये गये।
मुंबई में लगातार दूसरे दिन कोविड-19 के 100 से अधिक मामले
मुंबई में बुधवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से अधिक मामले सामने आए, लेकिन मौत का कोई मामला सामने नहीं आया। मुंबई नगर निगम की ओर से यह जानकारी दी गई है। बीएमसी ने एक बुलेटिन में बताया कि शहर में बीते 24 घंटे में संक्रमण के 112 नए मामले सामने आए हैं, जो 25 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे अधिक हैं जब 128 मामले सामने आए थे। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 10,59,545 हो गई। इससे पहले मंगलवार को मुंबई में संक्रमण के 102 मामले सामने आए थे।
बिहार में मिलें 14 नये संक्रमित
बिहार में कोरोना के 14 नये संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीज 33 हो गये हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार सबसे अधिक सात नये संक्रमित राजधानी पटना जिले में मिले हैं। दरभंगा व सहरसा में तीन-तीन और भागलपुर में एक नया मरीज सामने आया है।
पीएम मोदी ने कहा अलर्ट रहें
गौर हो कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। मुख्यरमंत्रियों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ राज्य में कोरोना केस बढ़ रहे हैं। हमें अलर्ट रहने की जरूरत है। तीसरे लहर में हमने धैर्य दिखाया और कोई बड़ा नुकसान हमें नहीं हुआ।

About Post Author

You may have missed