दिल्ली एम्स के बाद साइबर अपराधियों के निशाने पर ICMR की वेबसाइट, 24 घंटे के अंदर 6000 बार किए गए अटैक

नई दिल्ली। दिल्ली एम्स के सर्वर पर साइबर अटैक के बाद अब हैकर्स ने ICMR की वेबसाइट को हैक करने की कोशिश की है। लेकिन हैकर्स की इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। वही एक सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हांगकांग के हैकरों ने 30 नवंबर को 24 घंटे के अंतराल में करीब 6000 बार भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की वेबसाइट पर हमला करने की कोशिश की। ये हमले कथित रैंसमवेयर हमले के बाद हुए हैं। जिसने एम्स की ऑनलाइन सेवाओं को पंगु बना दिया था।
सफल नहीं हुए हैकर्स के मंसूबे
वही अधिकारियों के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक ICMR वेबसाइट की सामग्री सुरक्षित है। वही साइट एनआईसी डेटा सेंटर पर होस्ट की गई है। इसलिए फायरवॉल एनआईसी से है जिसे वे नियमित रूप से अपडेट करते हैं। हमले को सफलतापूर्वक रोका गया है। वही उन्होंने कहा कि साइबर हमलावरों को ब्लॉक कर दिया गया और वो अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सके। अधिकारियों ने बताया कि इसे लेकर अलर्ट कर दिया गया है और सतर्कता बरती जा रही है।
2020 से बढ़े साइबर हमले
वही इस बीच यहां ये भी बता दें कि लगातार बढ़ रहे साइबर अटैक को देखते हुए सरकारी संगठनों को ऑपरेटिंग सिस्टम के सुरक्षा पैच को अपडेट करने की सलाह दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य संगठनों में रोगी सूचना प्रणाली हैकर्स के लिए शीर्ष संभावित टारगेट में से एक रही है। वही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट पर साइबर हमले 2020 से बढ़ रहे हैं।

About Post Author

You may have missed