आरा में जमीन के लिए चचेरे भाई ने की भाई की हत्या; लंबे समय से चल रहा था विवाद, 8 पर प्राथमिकी दर्ज

आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी गांव में सोमवार रात भूमि विवाद में एक युवक की लाठी-डंडा और लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या करने वाले कोई और नहीं, बल्कि अपने ही चचेरे भाई थे। मृतक की पहचान सकड्डी गांव निवासी चन्द्रमा राय के पुत्र 32 वर्षीय दीपक कुमार राय के तौर पर हुई है। मृतक दीपक राय के शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। मंगलवार सुबह मृतक के शव को आरा के सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दीपक के भाई वीरेंद्र राय ने चाचा और चचेरे भाइयों पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। कोईलवर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताया कि घटना रात करीब 11 बजे के आसपास की है। मामले में आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से एक आरोपी सावित्री देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सावित्री देवी चचेरे भाई मदन यादव की पत्नी है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस कैंप कर रही है।
जमीनी विवाद में ले ली छोटे भाई की जान
मृतक के भाई वीरेंद्र राय ने बताया कि करीब 20 साल पहले दो कट्ठा जमीन चाचा रामेश्वर राय ने उनके पिता चंद्रमा राय को दी थी। इसे लेकर चाचा लाल बाबू राय और उनके बेटों से विवाद चला आ रहा था। जब उस जमीन पर हम लोगों ने घर बनाना शुरू किया, तब से ही झगड़ा शुरू हो गया। रात में भाई दीपक समेत परिवार के अन्य लोग सोए हुए थे, तभी पट्टीदारों ने एकजुट होकर उनके भाई दीपक की लाठी-डंडों से पिटाई की। बेहोश होने पर आरोपी उसे छोड़कर भाग गए। वीरेंद्र ने बताया कि वे बुरी तरह जख्मी भाई को इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद स्वजनों ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। सुबह पांच बजे पुलिस पहुंची। मृतक के भाई ने चाचा और चचेरे भाइयों समेत आठ पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। उधर, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक महिला आरोपी सावित्री देवी को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश जारी है।
बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
मृतक दीपक सात भाइयों में छठे नंबर का था। पति की हत्या के बाद पत्नी बेबी देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटा ईशान और बेटी माही के सिर से पिता का साया उठ गया है। परिवार में बीरेंद्र,सुरेंद्र,पिंटू राय, राजबीर,बाबू चंद और रूपेश कुल छह भाई हैं।

About Post Author

You may have missed