PATNA : बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार सरकार के 24 घंटों के अंदर बिजली कनेक्शन देने के दावों को दे रहा चुनौती

दानापुर,पटना (अजीत)। राजधानी पटना में सरकार के नियमों और निर्देशों की खुलेआम अनदेखी करते हुए बिजली विभाग के अधिकारी 24 घंटे में अप्लाई करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन लिमिट उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। उनका दावा हैं की उनके पास संख्या बल की कमी है जिसके चलते 24 घंटे में मीटर के साथ बिजली कनेक्शन उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। लेकिन हकीकत इससे अलग है ऑनलाइन बिजली मीटर कनेक्शन के लिए अप्लाई करने वाले लोगों का कहना है कि बिजली विभाग में अप्लाई किए हुए एक महीना होने को है लेकिन बिजली विभाग और बिजली कनेक्शन नहीं दे रही है। उपभोक्ताओं का कहना है कि बिजली अधिकारियों को नजराना देने पड़ 24 घंटे के अंदर ही मीटर और बिजली कनेक्शन मिल जाता है।
बिजली विभाग के अधिकारियों को बिना नजराना दिए नहीं मिलता कनेक्शन
जेई के मनमानी के कारण पटना के बेली रोड में आरपीएस काली मंदिर रोड के आसपास के इलाकों में महीनों से ऑनलाइन फार्म भरे उपभोक्ताओं को अब तक बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया। उपभोक्ता कार्यालय के चक्कर काटते काटते थक गए लेकिन इस भीषण गर्मी में अब तक उपभोक्ताओं को कनेक्शन नहीं दिया गया। कई दुकानदार अपनी दुकान बिजली कनेक्शन नहीं मिलने के कारण बैठकर किराया दे रहे हैं। इस बाबत एसडीओ से पूछने पर उन्होंने बताया सभी कनेक्शन वेरीफाइड है। लेकिन जेई की मनमानी कारण लेट लतीफ हो रहा है। वही स्थानीय जेई राजेश कुमार वर्मा से पूछने पर वो सीधा जवाब देते हैं कि हमारे पास बिजली मिस्त्री की कमी है। जबकि बिजली मिस्त्री से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बिना जेई को पैसा दिए वह मीटर लगाने के लिए हम लोग को नहीं देते हैं मतलब साफ है जेई नए कनेक्शन के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं।
वही एक उपभोक्ता ने बताया उनसे 1500 रुपये की मांग की जा रही है और बताया जा रहा है कि आज देने पर आज ही मीटर और कनेक्शन लगा देंगे। अब यहां सवाल उठता है कि बिहार सरकार के द्वारा आदेश दिया गया है ऑनलाइन आवेदन देने के 24 घंटे के भीतर आवेदक को बिजली कनेक्शन दे दिया जाना है, लेकिन इस क्षेत्र में जेई के मनमानी के कारण ऐसा नहीं हो रहा है इसकी जांच गंभीरता से बिजली विभाग के उच्च अधिकारी को करनी चाहिए अन्यथा बिजली विभाग की बदनामी दिनोंदिन बढ़ती जाएगी और ऐसे रहा तो जेई रातो रात मालामाल होते जाएंगे।

About Post Author

You may have missed