बिहार विधानसभा सचिवालय में कंट्रोल रूम : इसके जरिये कोरोना के इलाज से संबंधित समस्याओं का होगा समाधान

पटना । बिहार में कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए बिहार विधानसभा सचिवालय में एक कंट्रोल रूम बनेगा। मंगलवार से इस पर काम शुरू हो जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के निर्देश पर यह कंट्रोल रूम स्थापित किया जा रहा है। इससे वर्तमान व पूर्व विधायकों, विधानसभा सचिवालय में कार्यरत, सेवानिवृत्त कर्मियों व उनके परिजनों की कोरोना के इलाज से संबंधित समस्याओं का समाधान होगा।

कंट्रोल रूम से संबंधित जिलों के डीएम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर पीड़ितों को जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी। विधानसभा अस्पताल के डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ कंट्रोल रूम से जुड़े रहेंगे जिनसे कोरोना से संबंधित सलाह ले सकते हैं। आपको बता दें कि लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला के परामर्श पर विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा सचिवालय में कंट्रोल रूम स्थापित करने का यह फैसला लिया है।

विदित हो कि बीते 19 अप्रैल को देशभर के पीठासीन पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक के दौरान उन्होंने विधानसभा परिसर में कंट्रोल रूम खोलने के लिए ओम बिरला को आश्वसन दिया। विजय सिन्हा ने विधानसभा के कर्मचारियों को कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करने, मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने व समय-समय पर हाथ धोने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से मिलकर लड़ना ही विकल्प है।

About Post Author

You may have missed