बिहार कांग्रेस के द्वारा आयोजित दावत ए इफ्तार में पहुंचे सीएम-डिप्टी सीएम समेत कई बड़े राजनेता, महागठबंधन ने दिखाई एकजुटता

पटना। बिहार कांग्रेस की ओर से राजधानी स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित दावत-ए-इफ्तार में सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शामिल हुए। वहीं बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी और जाप सुप्रीमो पप्पू यादव समेत महागठबंधन के शीर्ष नेताओं ने शिरकत की। वही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने सभी मेहमानों का स्वागत किया। सदाकत आश्रम कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह की तरफ से दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया है। दरअसल, बिहार की राजनीतिक पार्टियां मुस्लिम वोटरों को रिझाने के लिए दावत-ए-इफ्तार का आयोजन कर रही है। बता दे की नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पहले ही इफ्तार का आयोजन कर चुके हैं। पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था और अब कांग्रेस पार्टी की तरफ से इसका आयोजन किया गया है। जहां बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए। इसके साथ ही महागठबंधन के दूसरे नेता भी इफ्तार पार्टी में शिरकत की।

बता दें कि सदाकत आश्रम कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह की तरफ से दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया है। इसके लिए महागठबंधन के शीर्ष नेताओं सहित बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस के मीडिया कमेटी का चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बताया कि लंबे अंतराल के बाद पार्टी कार्यालय में इस प्रकार इतने वृहद पैमाने पर दावते इफ्तार का आयोजन किया गया है।उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों को सबक सिखाने के लिए आज समाज में गंगा जमुनी तहजीब को फिर से जागृत किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं तथा सम्मानित कार्यकर्ताओं के द्वारा इस आयोजन की सफलता के लिए बेहद भागीदारी दी गई है। इससे पहले रविवार को पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। तब बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी वहां पहुंचे थे। उल्लेखनीय है कि बिहार में रमजान के पाक महीने में दावत ए इफ्तार का राजनीतिक दौर जारी है।इसके पूर्व सीएम नीतीश कुमार के द्वारा सीएम हाउस में,जदयू के द्वारा हज भवन में,राजद के द्वारा राबड़ी आवास में तथा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा भी दावत ए इफ्तार दिया गया है।इसके पूर्व महाराष्ट्र के दिग्गज कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी का दावत ए इफ्तार भी राजनीतिक गलियारों में बेहद चर्चा में रहा।आज प्रदेश कांग्रेस के द्वारा आयोजित दावते इफ्तार में बाबा सिद्दीकी भी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed