तारापुर में CM नीतीश का RJD पर हमला, कहा- पति-पत्नी ने बिहार के लिए क्या किया

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को मुंगेर के तारापुर विधानसभा में दो चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पहली सभा संग्रामपुर के रानी प्रभावती उच्च विद्यालय के खेल मैदान में जबकि दूसरी सभा टेटिया बंबर प्रखंड स्थित जगन्नाथ प्लस टू उच्च विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए एनडीए समर्थित जदयू उम्मीदवार राजीव रंजन सिंह के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील की।


मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2005 में सत्ता में आने के बाद से लेकर अभी तक बिहार की जनता की सेवा कर रहे हैं, समाज के हर तबके का उत्थान किया है। बिना किसी भेदभाव के हर इलाके का विकास किया। जनता की सेवा करना ही हमारा धर्म है। राजद शासनकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पति-पत्नी को 15 साल राज करने का मौका मिला तो बिहार के लिए क्या किया। उस समय अगर सबसे ज्यादा कोई परेशान था तो वह व्यवसायी वर्ग था। व्यवसायियों और व्यापारियों को राज्य छोड़कर भागना पड़ा था। कितने डॉक्टरों को भी बिहार छोड़कर दूसरे राज्यों में भागना पड़ा था। शाम होने के बाद कोई भी व्यक्ति बाहर निकलने की हिम्मत नहीं करता था। लेकिन जब हमें सत्ता मिली तो हमने हर क्षेत्र में काम करना शुरू किया। जैसे-जैसे आप मौका दे रहे हैं, हम हर काम को आगे बढ़ा रहे हैं। अब सिर्फ सड़क और पुल का निर्माण ही नहीं करना है बल्कि सड़कों और पुलों का अनुरक्षण भी कर रहे हैं।
किसी के बहकावे में नहीं आएं : मांझी
वहीं चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने जनता से विकास के नाम पर वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने जितना विकास किया, उतना विकास किसी राज्य में नहीं हुआ है। उन्होंने लालू-राबड़ी शासनकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के लोगों को यह कभी नहीं भुलना चाहिए कि 16 साल पहले बिहार में क्या हालात थे। पहले की सरकारों ने दलित और महादलित के नाम पर सिर्फ राजनीत करने का काम किया लेकिन नीतीश कुमार की सरकार ने दलित और महादलितों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया। उन्होंने तारापुर की जनता से किसी के बहकावे में नहीं आकर एनडीए के पक्ष में वोट करने की अपील की।
बिहार में पहले अपहरण का उद्योग चलता था: ललन
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मतदाताओं से एनडीए उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह के पक्ष में वोट करने की अपील की। लोगों को पिछले 16 वर्षों में सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क, महिला सशक्तिकरण, अल्पसंख्यक कल्याण समेत हर क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है। उन्होंने लालू-राबड़ी शासनकाल पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में पहले अपहरण का उद्योग चलता था उस पर ताला लगाकर मुख्यमंत्री ने बिहार में विकास का उद्योग शुरू किया। जिसका सबसे अधिक लाभ राज्य के व्यवसायी वर्ग को हुआ।
इस अवसर पर वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मंत्री मुकेश सहनी ने भी सभा को संबोधित किया और लोगों से एनडीए उम्मीदवार को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर मंत्री विजय चौधरी, मंत्री प्रमोद कुमार सहित एनडीए घटक दल के कई नेता मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed