पटना के कई इलाकों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया दौरा, जानिए क्यों दिखे नाराज

पटना । बिहार में कोरोना की रफ्तार थमने के बाद पूरा प्रदेश अनलॉक हो चुका है। लोगों को कई तरह की छूटें मिल चुकी हैं। अनलॉक होने के बाद क्या स्थिति है इसका जायजा लेने के लिए गुरुवार की सुबह खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना की सड़कों पर निकले। इस दौरान उन्होंने कई इलाकों का दौरा किया। उन्होंने देखा कि काफी संख्या में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं दिखाई दी।

इस स्थिति से नीतीश कुमार काफी नाराज दिखाई दिए। उन्होंने इसे लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिए और ट्वीट कर लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की। नीतीश ने ट्वीट कर अपने भ्रमण के बारे में बताया। नीतीश ने लिखा कि गुरुवार को पटना शहर में कुछ इलाकों का भ्रमण किया। देखा कि कई लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। लोगों की इस चूक से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। बिहारवासियों से अपील है कि मास्क अवश्य लगाएं और दो गज की दूरी बनाए रखें।

बिहार में बुधवार को 589 नए मरीजों की पहचान हुई। पिछले 24 घंटे में 1 लाख 196 सैम्पल की कोरोना जांच की गई। राज्य में संक्रमण दर कम होकर 0.58 फीसदी हो गयी। पिछले 24 घंटे में 1114 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए जबकि 20 संक्रमितों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 97.65 फीसदी हो गयी। राज्य में कोरोना के 7353 सक्रिय मरीज इलाजरत हैं। एक दिन पूर्व राज्य में 711 नए संक्रमित मिले थे और संक्रमण दर 0.68 फीसदी थी जबकि कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 98.13 फीसदी थी।

About Post Author

You may have missed