मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर बिहार के बाढ़ क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, दिया ये निर्देश

पटना । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बाढ़ क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उत्तर बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों के लोगों का हाल जानने की कोशिश की। वहीं सीएम ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया।

बता दें कि उत्तर बिहार के कई जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। तिरहुत और मिथिलांचल में बाढ़ का कहर जारी है। तीसरे दिन भी मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों को परिचालन ठप है और बदले रूटों पर ट्रेनें चल रही हैं।

मोतिहारी ढाका रोड पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है। भरौलिया पुल के पास रोड पर तीन फीट तक पानी बह रहा है। वहीं मधुबनी के हनुमाननगर में बाढ़ की स्थिति बिगड़ती जा रही है।

कई प्रमुख सड़कों पर पानी का दबाव बढ रहा है। दरभंगा के सिंहवाड़ा का कटरा प्रखंड से सीधा सड़क संपर्क टूट चुका है। भड़वाड़ा-पिपरा पथ पर बागमती का पानी चढ़ गया है।

पश्चिम चम्पारण में बारिश थमने से नदियों में उफान कम हो गया है। हालांकि नदियों कटाव जारी है। रामनगर के दोन क्षेत्र में गोवर्द्धना- गोबरहिया पथ मसान की बाढ़ में ध्वस्त हो गई है।

इससे आवागमन मुश्किल हो गया है। इधर, सिकरहना और गंडक के जलस्तर में कमी से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति सुधर रही है। सोमवार को वाल्मीकिनगर बराज से भी मात्र 1.52 लाख क्यूसेक पानी गंडक नदी में छोड़ा गया।

About Post Author

You may have missed