भागलपुर ब्लास्ट में मृतकों के प्रति CM नीतीश ने जताया दुख, जांच के दिए आदेश

पटना। बिहार के भागलपुर शहर के काजीवली चक स्थित एक घर में बीती रात विस्फोट होने से चार घर ध्वस्त हो गये वहीं आसपास के कई मकानों को नुकसान पहुंचा है। इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर की घटना पर दुख जताया है। वहीं सीएम ने भागलपुर बम ब्लास्ट की घटना पर जांच के आदेश दे दिए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भागलपुर की घटना पर दुख जताया। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है।

अबतक 12 लोगों की गई जान, कई घायल

भागलपुर शहर के काजीवली चक स्थित एक घर में बम बनाते समय विस्फोट होने से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। बीती रात विस्फोट होने से चार घर ध्वस्त हो गये वहीं आसपास के कई मकानों को नुकसान पहुंचा है। इस घटना में 12 लोगों की मौत हुई है जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिसमें कुछ लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है। हालांकि एसएसपी बाबू राम ने अभी आठ मौत की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, रात से ही बचाव कार्य जारी है। बम निरोधक दस्ता और एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट हो गई है। एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है। इस घटना का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीआइजी, एसएसपी सहित सभी थानों की पुलिस पहुंच गयी। एसएसपी बाबू राम ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बम बनाते समय धमाका होने की बात सामने आई है। बताया गया कि रात 11.35 बजे मोहल्ले में एक घर में धमाका हुआ। विस्फोट के करीब आधे घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि बारूद की गंध स्टेशन चौक के पास तक महसूस किया गया था।

About Post Author

You may have missed