CM नीतीश के सामने हारे नेताओं ने भाजपा पर निकाली भड़ास, किसी ने कहा- भाजपा के भ्रम से हारे तो किसी ने कहा- दोस्त पीठ में छुरा घोंपता रहा

पटना। जदयू की राज्य कार्यकारिणी एवं राज्य परिषद की दो दिवसीय बैठक पार्टी कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हुई। बैठक के पहले दिन शनिवार को विधानसभा चुनाव में जदयू के हारे हुए प्रत्याशियों ने भाजपा के खिलाफ भड़ास निकाल मन को शांत किया। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के साथ कई नेताओं की मौजूदगी में ही पूर्व मंत्रियों, विधायकों व हारे हुए प्रत्याशियों ने लोजपा को कम, भाजपा को ज्यादा खरी-खोटी सुनाई। इन नेताओं में पूर्व मंत्री जयकुमार सिंह, पूर्व मंत्री रंजू गीता, चंद्रिका राय और अभय कुशवाहा शामिल थे। बता दें जदयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 10 जनवरी को होनी है। एक दिन पहले शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई। आज इस बैठक में उन एजेंडों पर निर्णय हुआ, जिन्हें रविवार को कार्यकारिणी की बैठक में पास किया जाना है।


दोस्त पीठ में छुरा घोंपता रहा
राजद छोड़कर जदयू में आए राजद विधायक तेजप्रताप यादव के ससुर व राजद सुप्रीमो लालू यादव के समधी चंद्रिका राय परसा विधानसभा से चुनाव लड़े थे, इस दौरान उनकी बेटी व तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने भी अपने पिता के लिए चुनावी कैंपेन किया था, लेकिन वे अपनी सीट बचाने में असफल रह थे। अब जदयू प्रत्याशी चंद्रिका राय ने कहा कि दोस्त पीठ में छुरा घोंपता रहा और हम हंसते रहे।
लोजपा की रणनीति और भाजपा के भ्रम से हारे
पूर्व मंत्री जयकुमार सिंह ने कहा कि पार्टी की लोकप्रियता कम होने के मसले पर साथियों ने चर्चा की है। हमारे कार्यकर्ता मायूस दिख रहे थे लेकिन गर्व की बात है कि हमारे नेता की चर्चा पूरे देश में है। चुनाव में हमलोग लोजपा की रणनीति और भाजपा के भ्रम से हारे हैं। हम घायल और कमजोर हुए हैं, लेकिन चाहते हैं कि 2005 और 2010 के चुनावों में अपने साथियों से जैसा गठबंधन था, बिहार के विकास के लिए वैसा ही गठबंधन रहे।
हम चुनाव हारे नहीं, हराए गए
अभय कुशवाहा ने कहा कि हम चुनाव हारे नहीं, हराए गए हैं। अपने लोगों द्वारा छले गए हैं। हमलोग चुनाव में निष्ठापूर्वक काम करते हैं। 243 सीट पर लड़ने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। किसी के भरोसे रहने की जरूरत नहीं है।

About Post Author

You may have missed